ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबारिश से बिगड़े मुंबई के हालात, HC ने एयरपोर्ट घोटाले के आरोपियों को दी CBI कोर्ट में सशरीर पेशी से छूट

बारिश से बिगड़े मुंबई के हालात, HC ने एयरपोर्ट घोटाले के आरोपियों को दी CBI कोर्ट में सशरीर पेशी से छूट

मुंबई इन दिनों भारी बारिश से परेशान है। मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी है। इस बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रबंधन में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक...

बारिश से बिगड़े मुंबई के हालात, HC ने एयरपोर्ट घोटाले के आरोपियों को दी CBI कोर्ट में सशरीर पेशी से छूट
एएनआई,नई दिल्ली, मुंबई।Thu, 06 Aug 2020 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इन दिनों भारी बारिश से परेशान है। मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी है। इस बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रबंधन में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के समक्ष दो आरोपियों को शारीरिक रूप से पेश होने से मुक्त कर दिया।

न्यायमूर्ति विभू भकरू की पीठ ने दो आरोपियों- अंकित अग्रवाल और मनोज कुमार बंसल की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि याचिकाकर्ताओं को बारिश को लेकर जारी रेड अलर्ट और कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण मुंबई जाने की आवश्यकता नहीं है। पीठ ने सीबीआई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोनों आरोपियों को पेश कराने की छूट दी है।

यह भी पढ़ें- मुंबई में आज फिर अगले 3-4 घंटे में आएगी आफत की बारिश, हाईटाइड की चेतावनी जारी

CBI के वकील ने कहा कि COVID-19 की स्थिति और बारिश को लेकर जारी रेड अलर्ट को देखते हुए वर्तमान में CBI याचिकाकर्ताओं की शारीरिक उपस्थिति पर जोर नहीं दे रहा है और कहा कि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जांच में शामिल होने के लिए लाया जा सकता है।

आपको बता दें कि अंकित अग्रवाल कोटिया एंटरप्राइजेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मनोज कुमार बंसल एसबीके ट्रेड एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हैं।

वकील दीपांशु चोहितानी के माध्यम से दायर याचिका में दावा किया गया कि याचिकाकर्ताओं को दिल्ली में नोटिस मिला है, लेकिन मुंबई में जांच में शामिल होना आवश्यक है। यह भी उल्लेख किया गया है कि मुंबई में मौसम की स्थिति के कारण रेड अलर्ट घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें- मुंबई में भारी बारिश के कहर से बेपटरी हुई जिंदगी, 12 घंटे में 294mm बारिश ने तोड़ा 46 साल का रिकॉर्ड

याचिकाकर्ता की ओर से पेश अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने दलील दी कि मुंबई में कोरोना और तेज बारिश के कारण स्थिति सामान्य नहीं है। इसके लिए अखबार की रिपोर्ट का हवाला दिया गया। साथ ही याचिकाकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जांच में शामिल होने की अनुमति देने की प्रार्थना की गई।

हाई कोर्ट ने बुधवार को नीस प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सरताज अली को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से संबंधित एक मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने की अनुमति दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें