ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली सरकार का आरोप: मुख्य सचिव ने केजरीवाल के बजट भाषण की लौटाई फाइलें

दिल्ली सरकार का आरोप: मुख्य सचिव ने केजरीवाल के बजट भाषण की लौटाई फाइलें

दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बजट भाषण से संबंधित फाइलें स्वीकार करने से इनकार कर दिया। हालांकि, इस आरोप को अधिकारियों के एक मंच...

दिल्ली सरकार का आरोप: मुख्य सचिव ने केजरीवाल के बजट भाषण की  लौटाई फाइलें
नई दिल्ली, एजेंसीSun, 11 Mar 2018 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बजट भाषण से संबंधित फाइलें स्वीकार करने से इनकार कर दिया। हालांकि, इस आरोप को अधिकारियों के एक मंच ने  शीर्ष नौकरशाह का 'उत्पीड़न' करार दिया। ज्वाइंट फोरम आफ आफिसर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मुख्य सचिव को रविवार को फाइल भेजने के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं थी। केजरीवाल के आवास पर आप के कुछ विधायकों द्वारा प्रकाश पर कथित हमले के बाद से आप सरकार और नौकरशाहों के बीच टकराव जारी है।

दिल्ली सीलिंगः अरविंद केजरीवाल ने मोदी और राहुल गांधी को लिखा पत्र

सरकार ने एक बयान में कहा, 'यह बहुत ही चौंकाने वाली बात है कि दिल्ली के बजट से कुछ ही दिन पहले रविवार को मुख्य सचिव ने वार्षिक बजट भाषण की तैयारी के लिए मुख्यमंत्री की टिप्पणियों वाली महत्वपूर्ण फाइलें स्वीकार करने से इनकार कर दिया।' उसने दावा किया कि फाइलें मोहल्ला क्लीनिक और पॉलीक्लीनिक स्थापना की जवाबदेही तय करने से संबंधित थी।

बयान में कहा गया, 'इस वर्ष दिल्ली सरकार बजट बनाने में एक नवोन्मेषी पहल शुरू करेगी। अधिकतर बड़ी परियोजनाओं के लिए विशिष्ट मील का पत्थर और समयसीमा विधानसभा के समक्ष पेश की जाएगी ताकि दिल्ली सरकार को विधानसभा के प्रति और अधिक जवाबदेह बनाया जा सके। यद्यपि, सुबह जब फाइलें भेजी गईं, मुख्य सचिव के आवास द्वारा सूचित किया गया कि आज रविवार होने के चलते, इन फाइलों को सोमवार को कामकाजी घंटे के दौरान मुख्य सचिव के कार्यालय को भेजा जाए।'

दिल्ली: मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामले में आप MLA प्रकाश जारवाल को बेल

सरकार के दावों पर दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के ज्वाइंट फोरम ने कहा कि फाइलें पहुंचने के समय मुख्य सचिव घर पर नहीं थे क्योंकि रविवार को छुट्टी होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें