DA Image
28 जनवरी, 2020|9:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिए दिल्ली अग्निकांड की जांच के आदेश, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख देने का ऐलान

delhi fire incident cm arvind kejriwal says i have ordered a magisterial inquiry into it

दिल्ली सरकार ने रविवार सुबह रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 43 लोगों की मौत के मामले में जांच के आदेश दे दिया है। घटना स्थल पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हादसे की मजिस्ट्रेट जांच होगी। सात दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है। इसके अलावा केजरीवाल ने घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया। 

बता दें कि अनाज मंडी के मकान में आग लगने की सूचना दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग को सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर मिली। अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

आग इतनी भीषण थी कि मौके पर दमकल की 30 गाड़ियों को तैनात करना पड़ा। अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने 50 से ज्यादा लोगों को बचाया है। आग में झुलसे अन्य लोगों को दिल्ली के एलएनजेपी, सफदरजंग, आरएमएल और हिंदू राव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

जब आग लगी उस वक्त फैक्ट्री के अंदर करीब 50 लोग मौजूद थे। यह फैक्ट्री आवासीय क्षेत्र में चलाई जा रही थी। घटना को लेकर लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक किशोर सिंह ने कहा की घायलों की स्थिति गंभीर नहीं है, उन्हें निगरानी में रखा गया है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi fire incident CM Arvind Kejriwal says I have ordered a magisterial inquiry into it