DA Image
28 जनवरी, 2020|5:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Delhi Fire: आग पर दिल्ली सरकार ने कहा- मामले की करेंगे जांच, कसूरवार के खिलाफ होगी कार्रवाई; जानें किसने क्या कहा

rescue operations after delhi fire

रविवार का दिन दिल्लीवालों के लिए मुसीबत लेकर आया। रानी झांसी रोड के अनाज मंडी स्थित पांच मजिला इमारत में अवैध रूप से चल रही एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग के बाद हताहतों की संख्या बढ़कर 43 हो गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 गाड़ियां बुलानी पड़ी।

आग लगने के बाद तड़के पांच बजकर बाईस मिनट पर दिल्ली के फायर ब्रिगेड का कॉल किया गया। दिल्ली के फायर सर्विस डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि करीब पांच बजे यह आग पांच मंजिला इमारत में लगी। उस वक्त उनमें करीब 60 से 70 लोग सो रहे थे। इनमें से ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर और फैक्ट्री में काम करनेवाले लोग थे।

पीएम मोदी ने बताया खौफनाक घटना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में लगी आग खौफनाक घटना करार दिया। उन्होंने इस घटना में मारे गए लोगों को परिजनों के प्रति संवेदना जताई। इसके साथ ही, उन्होंने घायलों के फौरन स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही, पीएम मोदी ने घटनास्थल पर अधिकारियों की तरफ से हर संभव मदद मुहैया करायी जा रही है।

केजरीवाल ने कहा- बहुत दर्दनाक हादसा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग की घटना को बेहद दर्दनाक बताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- “काफी दर्दनाक खबर। राहत का काम जारी, फायरमेन बेहतरीन काम कर रहे हैं और घायलों को अस्पताल लेकर जाया जा रहा है।”

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आग पर अमित शाह ने अधिकारियों को हर संभव मदद का दिया निर्देश

अमित शाह का हरसंभव मदद का निर्देश

उधर, दिल्ली आग पर गृहमंत्री अमित शाह ने मृतक परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए अधिकारियों को फौरन हरसंभव मदद का निर्देश दिया है।

दिल्ली के मंत्री ने कहा- घटना की होगी जांच

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने अनाज मंडी क्षेत्र स्थित फैक्ट्री में लगी आग के मद्देनजर रविवार को कहा कि आग लगने की इस घटना की जांच की जाएगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उन्होंने ट्वीट किया, '' यह दुखद घटना है। घटना की जांच की जाएगी और इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी...।

ये भी पढ़ें: LIVE: दिल्ली अनाज मंडी में लगी भीषण आग, 43 लोगों की मौत

दिल्ली सरकार ने अनाज मंडी क्षेत्र की एक फैक्ट्री में रविवार को लगी आग की घटना में जांच के आदेश देते हुए सात दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने जिला मजिस्ट्रेट (मध्य) को जांच करने और सात दिन के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित तीन मंजिला इमारत में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई है और करीब 56 लोग घायल हुए हैं। इनमें अधिकतर मजदूर हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Fire Delhi government says will investigate the matter action will be taken against responsible Know who said what