DA Image
20 जनवरी, 2020|9:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली: अब किराड़ी की फर्नीचर मार्केट में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची

fire

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के किराड़ी इलाके में फर्नीचर मार्केट के एक गोदाम में मंगलवार को आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

उन्होंने बताया कि दिल्ली के दमकल विभाग को सुबह करीब नौ बजे आग लगने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद दमकल की कम से कम आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि घटना के समय फर्नीचर गोदाम में कोई नहीं था। अधिकारियों ने बताया कि यह तीन मंजिला इमारत लगभग 300 वर्गगज में बनी है।

आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर चार मंजिला फैक्ट्री में लगी भीषण आग में करीब 43 लोगों की मौत हुई थी। इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या इसलिए ज्यादा थी क्योंकि फैक्ट्री में आने-जाने का एक ही रास्ता रास्ता था और समय रहते लोग नहीं निकल पाए और दम घुटने से ज्यादातर की मौत हो गई।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।  उन्होंने बताया कि 150 दमकल कर्मियों ने बचाव अभियान चलाया और 63 लोगों को इमारत से बाहर निकाला। अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में प्रतीत होता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। दिल्ली के फैक्ट्री में लगी आग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के लिए 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इमारत के मालिक रेहान को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Fire breaks out in furniture market in Kirari eight fire tenders rushed to the spot