DA Image
26 मई, 2020|3:44|IST

अगली स्टोरी

Delhi election result 2020: चार पूर्व महापौरों, निगम नेताओं को करना पड़ा हार का सामना

हाल में संपन्न दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा उतारे गए सभी चार पूर्व महापौरों को आम आदमी पार्टी (आप) के हाथों का हार का सामना करना पड़ा है। ये पूर्व महापौर अपने विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे स्थान पर रहे है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा मंगलवार को की गई, जिसमें कुल 70 सीटों में से आप को 62 सीटों पर जीत मिली है। नगर निगम के नेताओं पर बड़ा दांव लगाते हुए भाजपा ने चार पूर्व महापौरों, इतने ही पूर्व उपमहापौरों, कई अन्य मौजूदा और पूर्व पार्षदों को चुनाव मैदान में उतारा था।
     
दिल्ली चुनाव में मुख्य मुकाबला आप और भाजपा के बीच था। चार पूर्व महापौरों आजाद सिंह, रवीन्द्र गुप्ता, योगेंद्र चंदोलिया और खुशी राम को आप उम्मीदवारों से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली में सभी तीन नगर निगमों उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी में भाजपा का नियंत्रण है।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) की स्थायी समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश, पार्षद और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में सदन की पूर्व नेता शिखा राय, एनडीएमसी के मनीष चौधरी, एसडीएमसी की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष आशीष सूद, शैलेंद्र मोंटी और एसडीएमसी के कृष्णा गहलोत और महेन्द्र नागपाल, सुमन गुप्ता, लता सोढ़ी और अनिल शर्मा समेत पूर्व पार्षदों को हार का सामना करना पड़ा।

भाजपा ने दिल्ली में 2017 में नगर निगम चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की थी लेकिन विधानसभा चुनाव में उसे केवल आठ सीटों पर जीत हासिल हुई। पूर्व उपमहापौरों विजय भगत (बादली), कैलाश सांकला (मादीपुर), किरण वैद्य (त्रिलोकपुरी) और रेखा गुप्ता (शालीमार बाग) ने भी चुनाव लड़ा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi elections result 2020: 4 former mayors corporation leaders faces defeat