DA Image
17 फरवरी, 2020|4:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली चुनाव: कपिल मिश्रा का एक और विवादित बयान, शाहीन बाग के प्रदर्शन को बताया आतंकी मूवमेंट

kapil mishra

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने एक और विवादित बयान दिया है। उन्होंने सीएए के विरोध में शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को आतंकी मूवमेंट बताया है। आपको बता दें कि इससे पहले कपिल मिश्रा को 'मिनी पाकिस्तान' वाले उनके विवादास्पद ट्वीट लेकर रिटर्निंग अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

चुनाव आयोग का नोटिस मिलने के बाद कपिल मिश्रा ने कहा कि मुझे कल रात चुनाव आयोग से सूचना मिली, मैं आज अपना जवाब दूंगा। मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। सच बोलना इस देश में अपराध नहीं है। मैंने सच बोला। मैं अपने बयान पर कायम हूं। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वह शाहीन बाग के साथ खड़े हैं तो इसका जवाब दिल्ली की जनता दे रही है। शाहीन बाग जैसे गुंडों और आतंकी मूवमेंट जो जबरदस्ती हमारे ही संविधान का फायदा उठा हमें ही अपना गुलाम बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं। चारों तरफ से दिल्ली को बंद करने की तैयारी में लगे हुए हैं उनको जवाब देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम चुप नहीं बैठेंगे और जवाब देंगे। लोकतांत्रिक और संवैधानिक तरीके से जवाब देंगे, मजबूती से जवाब देंगे और मुंह तोड़ जवाब देंगे। 

नोटिस में गुरुवार को कपिल मिश्रा से उनके द्वारा किए गए ट्वीट्स को लेकर जवाब मांगा गया है। नोटिस में कहा गया है कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है। उनसे पूछा गया है कि कारण बताएं कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?

हालांकि, आज सुबह कपिल मिश्रा ने एक और ट्वीट किया और लिखा-सच बोलने में डर कैसा, सत्य पर अडिग हूं।

दरअसल, संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन स्थल को विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने 'मिनी पाकिस्तान' करार दिया था। इससे पहले आम आदमी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले मिश्रा ने कहा कि आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।

कपिल मिश्रा ने गुरुवार को दो ट्वीट किया, एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।' एक अन्य ट्वीट में कपिल ने कहा, 'पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी हैं और दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बनाये जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा है और पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है।'

बता दें कि अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्र दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार हैं। आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता को केजरीवाल ने 2017 में मंत्री पद से हटा दिया था। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi election: another disputed statement by BJP Candidate Kapil Mishra says Shaheen Bagh protest a terrorist movement