DA Image
23 फरवरी, 2020|11:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Delhi election 2020: कल जाम में फंसे, आज छह घंटे इंतजार के बाद अरविंद केजरीवाल दाखिल कर पाए नामांकन

                                                                                                       6

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। इसके लिए उन्हें तकरीबन छह घंटे तक इंतजार करना पड़ा। आम आदमी पार्टी के नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट  कर लिखा कि अरविंद केजरीवाल नामांकन के लिए छह घंटे से इंतजार कर रहे हैं। क्या आपने ऐसा किसी अन्य मुख्यमंत्री के साथ देखा है। रोड शो में देरी की वजह से अरविंद केजरीवाल सोमवार को नामांकन नहीं कर पाए थे। 

पर्चा भरने के लिए केजरीवाल के इंतजार के बीच सौरभ भारद्वाज ने कहा कि निर्वाचन कार्यालय में 35 उम्मीदवार नामांकन के अधूरे दस्तावेज लिए बैठे हैं। यहां तक कि कई के पास तो 10 प्रस्तावकों के नाम तक नहीं हैं। भारद्वाज के इस ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने कहा- कोई बात नहीं कई लोग पहली बार नामांकन भर रहे हैं तो गलतियां होंगी ही,  हमने भी पहली बार गलती की थी। हमें उन्हें सिखाना चाहिए। मैं इनके साथ इंतजार कर मजा ले रहा हूं, ये लोग मेरे परिवार का हिस्सा हैं। केजरीवाल रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) चैंबर्स में हैं और अपना नामांकन दाखिल करने की प्रतीक्षा कर रहे थे। 

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी अगले पांच साल की यात्रा अब शुरू होती है और उनका उद्देश्य भ्रष्टाचार को हराना तथा दिल्ली को आगे ले जाने का है। उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि वह नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए लाइन में खड़े हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अपना नामांकन पत्र भरने का इंतजार कर रहा हूं। मेरा टोकन नंबर 45 है। यहां नामांकन दाखिल करने के लिए अनेक लोग हैं। मुझे खुशी है कि इतने अधिक लोग लोकतंत्र में भागीदारी कर रहे हैं।' आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को अपना नामांकन पत्र सोमवार को दाखिल करना था, लेकिन अपने रोडशो के कारण विलंब के चलते वह ऐसा नहीं कर पाए।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:delhi election 2020 cm arvind kejriwal files nomination after six hours waiting