DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:54|IST

अगली स्टोरी

कोर्ट ने राजीव शर्मा सहित 3 को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा, चीनी खुफिया एजेंसी से जानकारी साझा करने का है आरोप

people close to rajiv questioned in espionage case money floated in bank account during lockdown

दिल्ली की एक अदालत ने स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा, चीनी महिला और एक नेपाली व्यक्ति को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। राजीव शर्मा को चीनी खुफिया एजेंसी को संवेदनशील सूचनाएं देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सीमा पर भारतीय रक्षा तैयारियों की जानकारी चीन को देने का आरोपी राजीव सबसे ज्यादा इन तीनों के संपर्क में था। दरअसल उसने इन लोगों से ही ज्यादा से ज्यादा सूचनाएं हासिल करने का प्रयास किया। हालांकि इनसे क्या कहकर सूचनाएं हासिल की गईं? क्या इन्हें बदले में रकम भी दी गई? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं।

पूछताछ की कार्रवाई की जद में आने वाले पत्रकार की इस केस में भूमिका क्या है, फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है। दरअसल अब तक की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी पत्रकार रक्षा और विदेश मामलों की रिपोर्टिंग में विशेषज्ञता रखने वाले लोगों से अक्सर बातचीत करता रहता था, ताकि उनके जरिये भी उसे कुछ भनक मिल जाए, ताकि वह उसका भी इस्तेमाल चाइनीज खुफिया इकाई के लिए कर सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi court sends freelance journalist Rajeev Sharma accused Chinese woman and Nepalese man to seven day police custody