DA Image
27 जनवरी, 2020|2:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली की अदालत ने INX मीडिया धनशोधन मामले में चिदंबरम के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया

former union finance minister p  chidambaram

दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अदालत को बताया कि उसने तिहाड़ जेल में चिदंबरम से पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है जिसके बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने पेशी वारंट जारी किया।

चिदंबरम सीबीआई द्वारा दर्ज आईएनएक्स भ्रष्टाचार मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। ईडी ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में 74 वर्षीय कांग्रेस नेता से पूछताछ के लिए 14 दिन की हिरासत की मांग की है। एजेंसी की ओर से वकील अमित महाजन और एन के मट्टा ने अदालत को बताया कि ईडी अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान चिदंबरम के बयान भी दर्ज किये।

सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार तक टली
आईएनएक्स मीडिया मामले में कानून कार्रवाई का सामना कर रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिक को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के विरुद्ध शुक्रवार तक के लिए टाल दिया है।  बता दें कि मंगलवार को दिल्ली की अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत दे दी थी। साथ ही जरूरत पड़ने पर गिरफ्तारी की अनुमति भी दी थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi court issues production warrant against Chidambaram in INX Media money laundering case