DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › दिल्ली का सियासी ड्रामाः सिसोदिया की अस्पताल से छुट्टी, केजरीवाल का LG बैजल पर निशाना, बोले- 8 दिनों में 8 मिनट का भी समय नहीं
देश

दिल्ली का सियासी ड्रामाः सिसोदिया की अस्पताल से छुट्टी, केजरीवाल का LG बैजल पर निशाना, बोले- 8 दिनों में 8 मिनट का भी समय नहीं

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Anand
Tue, 19 Jun 2018 12:09 PM
दिल्ली का सियासी ड्रामाः सिसोदिया की अस्पताल से छुट्टी, केजरीवाल का LG बैजल पर निशाना, बोले- 8 दिनों में 8 मिनट का भी समय नहीं

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में पिछले 9 दिन से सियासी ड्रामा आज भी जारी है। यहां दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अफसरों की हड़ताल खत्म करने की मांग को लेकर पिछले 9 दिनों से धरना दे रहे हैं। केजरीवाल ने आज दिल्ली के उपराज्यपाल पर निशाना साधा और कहा कि उनके पास 8 दिनों में 8 मिनट का भी समय नहीं है। उधर भूख हड़ताल के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को आज छुट्टी मिल गई। दोनों अपने घर चले गए। उधर अब से कुछ देर बाद आप नेता संजय सिंह आशुतोष प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं। 

 

इस बीच आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया है। आप ने आज (मंगलवार) ट्वीट कर कहा, बीजेपी-कांग्रेस... दोनों की अलग विचारधारा, लेकिन दिल्ली को धोखा देने में दोनों पार्टियां एक हैं।'

 

स्पष्ट है कि आप की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सोमवार को दिए उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली में धरने की नौटंकी से लोग परेशान हैं।

केजरीवाल को मिला शिवसेना का साथ
केजरीवाल और उनके मंत्रियों को न सिर्फ चार प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का समर्थन मिला है बल्कि कई विपक्षी दलों का भी साथ मिला है। इसी सिलसिले में सोमवार को बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना भी केजरीवाल के समर्थन में उतर आई है।

CM केजरीवाल का धरना: राहुल गांधी का मोदी पर निशाना

शिवसेना नेता संजय राउत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केजरीवाल ने जिस तरह का आंदोलन शुरू किया है वह बेहद ही अलग है। उद्धव ठाकरे ने केजरीवाल से बात की है और कहा है कि उन्हें दिल्ली के लिए काम करने का अधिकार है क्योंकि वो जनता के द्वारा चुनी हुई सरकार हैं। उनके साथ जो कुछ भी हो रहा है वह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। 

सुरक्षा पर केजरीवाल के आश्वासन के बाद बोले IAS अधिकारी: चर्चा को तैयार

11 जून शाम 6 बजे से राजनिवास पर केजरीवाल के साथ धरना दे रहे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 12 जून से ही भूख हड़ताल पर थे जिसकी वजह से रविवार को उनकी तबियत काफी खराब हो गई। 7 दिन से एलजी कार्यालय में भूख हड़ताल कर रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत रविवार देर रात करीब पौने 12 बजे बिगड़ गई। उन्हें दिल्ली गेट स्थित लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहीं सोमवार को मनीष सिसोदिया की भी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि मंगलवार सुबह मनीष को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

सत्येंद्र जैन के बाद मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

मनीष सिसोदिया का एलजी को खत
सिसोदिया ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर मामले को सुलझाने के लिए आप सरकार के मंत्रियों और नौकरशाहों की बैठक बुलाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कल उनकी सुरक्षा का आश्वासन दिया था। 

अधिकारियों ने सोमवार को उनकी सुरक्षा के बारे में केजरीवाल के आश्वासन का स्वागत किया और कहा कि वे इस मामले पर मुख्यमंत्री के साथ औपचारिक बातचीत के लिये स्वतंत्र हैं। सिसोदिया के पत्र के बाद, केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मुझे उम्मीद है कि इस मुद्दे के समाधान के लिए उपराज्यपाल जल्द से जल्द बैठक बुलाएंगे।' आप ने सोमवार को दिल्ली सरकार में आईएएस अधिकारियों से अपनी 'हड़ताल खत्म करने को कहा।' पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री का उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन एक ''अच्छा कदम है और अब इस पर समुचित प्रतिक्रिया देने की बारी 'केंद्र एवं नौकरशाह बिरादरी की है।

दिल्ली सरकार और IAS अधिकारियों में सुलह के आसार: वार्ता के लिए तैयार

संबंधित खबरें