ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली स्मॉग:सीएम खट्टर से मिले केजरीवाल, बोले- सीमाएं अलग हैं पर हवा पर किसी का वश नहीं

दिल्ली स्मॉग:सीएम खट्टर से मिले केजरीवाल, बोले- सीमाएं अलग हैं पर हवा पर किसी का वश नहीं

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से परेशान सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच बुधवार को चंडीगढ़ में मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘प्रदूषण के...

दिल्ली स्मॉग:सीएम खट्टर से मिले केजरीवाल, बोले- सीमाएं अलग हैं पर हवा पर किसी का वश नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीम। ,चंडीगढ़Thu, 16 Nov 2017 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से परेशान सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच बुधवार को चंडीगढ़ में मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘प्रदूषण के मुद्दे पर हरियाणा के सीएम से विस्तार से चर्चा हुई। हमारी सीमाएं भले अलग हों, लेकिन हवा पर किसी का नियंत्रण नहीं’ ।

आपको बता दें कि स्मॉग की वजह से केजरीवाल, खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मिलना चाहते थे। लेकिन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल से मुलाकात से साफ इनकार कर दिया था। 

आठ नवंबर को लिखी थी चिट्ठी 
केजरीवाल ने आठ नवंबर को हरियाणा के सीएम को पत्र लिखा था। शुरुआत में सीएम खट्टर ने भी केजरीवाल से यह कहते हुए मुलाकात से इनकार कर दिया था कि उनकी सरकार प्रदूषण नियंत्रण के लिए पहले से ही उचित कदम उठा रही है। बाद में स्मॉग के मुद्दे पर एनजीटी की केंद्र सरकार, पड़ोसी राज्यों और दिल्ली सरकार को फटकार लगाने के बाद हरियाणा सीएम ने केजरीवाल को पत्र लिखकर उनसे मिलने को तैयार होने की बात कही थी। केजरीवाल ने कहा था कि हरियाणा के सीएम ने उन्हें फोन किया और कहा था कि वह मंगलवार तक दिल्ली में हैं, लेकिन बहुत व्यस्त होने के कारण दिल्ली में मीटिंग नहीं हो सकती। केजरीवाल ने कहा था कि वह बुधवार को इस मीटिंग के लिए चंडीगढ़ जाएंगे। 

कैप्टन ने कहा बेकार है मुलाकात 
केजरीवाल ने पराली से हो रहे प्रदूषण के मुद्दे पर चर्चा के लिए अमरिंदर से भी मुलाकात का समय मांगा था। पंजाब के सीएम ने केजरीवाल से मुलाकात से साफ इनकार करते हुए उल्टे उनकी जमकर खिंचाई कर डाली। दरअसल, केजरीवाल ने कैप्टन को संबोधित ट्वीट में कहा था, 'कैप्टन अमरिंदर सर, मैं बुधवार को हरियाणा के सीएम से मिलने के लिए चंडीगढ़ आ रहा हूं। आपका आभारी रहूंगा अगर मुलाकात के लिए अपना थोड़ा वक्त दें। यह सामूहिक हित के लिए है।' केजरीवाल के अनुरोध पर अमरिंदर ने कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जब जानते हैं कि इस तरह की चर्चा निरर्थक और बेकार है, तो क्यों इसमें जबरन हाथ डाल रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि दिल्ली और पंजाब इस मामले में जो भी मुश्किल झेल रहे हैं वे बिल्कुल अलग हैं। इस पर बैठक करना निराधार है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें