ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली मुख्य सचिव से बदसलूकी: पुलिस ने दर्ज की FIR, कांग्रेस ने मांगा केजरीवाल से इस्तीफा

दिल्ली मुख्य सचिव से बदसलूकी: पुलिस ने दर्ज की FIR, कांग्रेस ने मांगा केजरीवाल से इस्तीफा

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की एक शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज कर ली। प्रकाश ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक...

दिल्ली मुख्य सचिव से बदसलूकी: पुलिस ने दर्ज की FIR, कांग्रेस ने मांगा केजरीवाल से इस्तीफा
नई दिल्ली, एजेंसी।Tue, 20 Feb 2018 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की एक शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज कर ली। प्रकाश ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक बैठक के दौरान आप के कुछ विधायकों ने उनसे हाथापाई की। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गलत तरीके से रोकने, आपराधिक धमकी देने, चोट पहुंचाने और एक लोकसेवक को कर्तव्य निर्वहन से बाधित करने संबंधी भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत मंगलवार को एक मामला दर्ज कर लिया गया।

प्रकाश से सोमवार रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आप के कुछ विधायकों द्वारा कथित तौर पर हाथापाई की गई थी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने आरोपों को 'बेतुका और आधारहीन' करार देते हुए खारिज किया है। पुलिस ने कहा कि अधिकारी को केजरीवाल की ओर से विज्ञापनों से संबंधित एक मुद्दे को लेकर बुलाया गया था जिन्हें जारी नहीं किया जा रहा है। यद्यपि आप ने दावा किया कि उन्हें राशन को लेकर एक चर्चा के लिए बुलाया गया था।

मुख्य सचिव से बदसलूकी पर राजनाथ आहत, माकन ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

इस घटना के बाद से  दिल्ली के आईएएस अधिकारी सरकार से नाराज हैं। इसी के चलते दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने हड़ताल पर जाने का एलान कर दिया है। साथ ही दिल्ली सचिवालय भवन के अंदर और बाहर अधिकारियों का हंगामा किया है। 

कांग्रेस-भाजपा का निशाना
घटना पर केजरीवाल सरकार भाजपा और कांग्रेस ने निशाने पर आ गई है। कांग्रेस ने घटना की आलोचना करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को माफी मांगने को कहा है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी से जुड़ी घटना दुखद है। लोकसेवकों को बिना डरे इज्जत से काम करने दिया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें