DA Image
5 अप्रैल, 2020|10:29|IST

अगली स्टोरी

AAP ने जारी किया गारंटी कार्ड, केजरीवाल ने किया मुफ्त बिजली, पानी, इलाज और शिक्षा का वादा

arvind kejriwal

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 'केजरीवाल गारंटी कार्ड' जारी किया है। आप ने दावा किया है कि यह 10 गारंटी चुनाव के बाद भी जारी रहेंगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष वाले कहते हैं कि यह 31 मार्च तक है लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं कि यह सुविधाएं जारी रहेंगी। कुछ गारंटी दी जाएगी जिन्हें एक, दो, तीन या चार साल में लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ये केजरीवाल की गारंटी हैं कि अगले 5 साल भी 24 घंटे बिजली मिलेगी और 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी। आप नेता गोपाल राय ने कहा है कि 26 जनवरी के आसपास हम अपना घोषणा पत्र भी प्रस्तुत करेंगे। इसे दो तरह से पेश किया जा रहा है - एक गारंटी कार्ड, इसके बाद एक विस्तृत घोषणा पत्र। गारंटी कार्ड को घर-घर जाकर लोगों तक पहुंचाया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और इसके लिए आप ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 

केजरीवाल के गारंटी कांड में ये हैं 10 गारंटी

1- जगमगाती दिल्ली
200 यूनिट बिजली मुफ्त बिजली मिलती रहेगी। विपक्ष इसमे कंफ्यूज कर रहा है। खुले तारो हाई टेंशन तारो से छुटकारा मिलेगा। ये अंडरग्राउंड होगा।

2- हर घर नल का जल
आने वाले पांच साल में 24 घंटे पानी मिलेगा। ये टोंटी से मिलेगा। 20 हज़ार लीटर मुफ्त मिलता रहेगा।

3- देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था
शिक्षा की व्यस्था बेहतर होगी। 12वीं तक शिक्षा की गारंटी मेरी हैं। 12वी तक मुफ्त आगे पढाई के लिया व्यस्था होगी। दिल्ली में पैदा होने वाले हर बच्चे की जिम्मेवारी हमारी है। 

4-सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज 
स्वास्थ्य की जिम्मेवारी मेरी है और मुफ्त इलाज मिलेगा। मोहल्ला क्लीनिक, नए अस्पताल और पाली क्लिनिक बनेगा। दिल्ली का कोई नागरिक बीमार होता है तो उसको बेस्ट इलाज मिले ये गारंटी मेरी। 

5-सबसे बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था
यातायात सेवा लागू होगी। अंतरराष्ट्रीय स्टार की परिवहन व्यस्था होगी। लास्ट मील कनेक्टविटी होगी। माहिलाओं को फ्री यात्रा मिलती रहेगी। स्टूडेंट को फ्री यात्रा मिलेगी। 

6- प्रदूषण मुक्त दिल्ली
दिल्ली का प्रदूषण ठीक करना है इसके लिए 2 करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाए जाएंगे। वैक्यूम से सफाई होगी। यमुना को भी साफ करेंगे। और दिल्ली को चमकाएंगे। 

7-स्वच्छ एवं चमचमाती दिल्ली 
-दिल्ली को कूड़े और मलबे के ढेरों से मुक्ति दिलाकर साफ और सुंदर बनाएंगे। 

8-महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली

महिला सुरक्षा के लिया काम करेंगे। सीसीटीव स्ट्रीट लाइट लग रहे गई। जैसे बस मार्शल लगे हैं, वैसे मोहल्ला मार्शल लगेंगे। 

9-मूलभूत सुविधा युक्त कच्ची कॉलोनियां
कच्ची कॉलोनी को खूब सुविधा मिल रही है। जहा राह गयी है वह पर भी किया जाएगा। नाली, सड़क, पानी, सीसीटीवी जैसे 7 सुविधा देंगे। 

10-जहां झुग्गी वहीं मकान
दिल्ली के हर झुग्गीवासी को सम्मानपूर्ण जीवन देने के लिए दिया जाएगा पक्का मकान।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi assembly elections: Arvind Kejriwal released aam aadmi party manifesto AAP call this Kejriwal Guarantee Card