DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  थैंक्यू दिल्ली: दिल्ली चुनाव में रुझानों में AAP की जीत पर आया प्रशांत किशोर का ट्वीट
देश

थैंक्यू दिल्ली: दिल्ली चुनाव में रुझानों में AAP की जीत पर आया प्रशांत किशोर का ट्वीट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar
Tue, 11 Feb 2020 12:17 PM
थैंक्यू दिल्ली: दिल्ली चुनाव में रुझानों में AAP की जीत पर आया प्रशांत किशोर का ट्वीट

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब तक के रुझानों से साफ हो गया है कि दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। चुनाव आयोग के आंकड़ों में दिल्ली में केजरीवाल की सरकार बनती दिख रही है, वहीं बीजेपी को कुछ सीटों का फायदा होता दिख रहा है। मगर कांग्रेस कहीं भी नहीं दिख रही है। इस बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की प्रतिक्रिया आई है। प्रशांत किशोर ने रुझानों में आम आदमी पार्टी की जीत पर दिल्ली और दिल्ली की जनता को धन्यवाद दिया है। 

दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, 'भारत की आत्मा को बचाने में खड़े होने के लिए दिल्ली को धन्यवाद।' बता दें कि 29 जनवरी के बाद प्रशांत किशोर का यह पहला ट्वीट है। 29 जनवरी को उनका आखिरी ट्वीट था, वो भी जदयू से निकाले जाने के बाद नीतीश कुमार को धन्यवाद देने के लिए। 

बता दें कि दिल्ली चुनाव में अब तक के रुझानों में आम आदमी पार्टी 57 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं बीजेपी 13 सीटों पर आगे है। फिलाहल अभी तक कांग्रेस का एक भी जगह से खाता नहीं खुला है। वोट फिसदी की बात करें तो आम आदमी पार्टी को 53 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं, वहीं बीजेपी को करीब 39 फीसदी। 

Delhi Election Results 2020 LIVE: रुझानों में उलटफेर, AAP की सीटें बढ़ीं-बीजेपी की घटी, जानें नतीजों के सारे अपडेट्स

दिल्ली चुनाव में 62.59 प्रतिशत मतदान
दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ था। दिल्ली में मतदान समाप्त होने के करीब 24 घंटे बाद चुनाव आयोग ने 9 फरवरी की शाम को घोषणा की कि विधानसभा चुनाव में अंतिम मतदान प्रतिशत 62.59 रहा, जो 2015 के आंकड़े से पांच फीसदी कम है। आम आदमी पार्टी ने इस आंकड़े को जारी करने में हुई देरी पर सवाल उठाया था।

दिल्ली कैंट में सबसे कम मतदान
सबसे अधिक मतदान 71.6 फीसद बल्लीमारान में हुआ, जबकि सबसे कम 45.4 फीसद मतदान दिल्ली कैंट में हुआ। आंकड़े के हिसाब से ओखला निर्वाचन क्षेत्र में 58.54 मतदान दर्ज किया गया जहां शाहीन बाग और जामिया नगर हैं। शाहीन बाग सीएए विरोधी प्रदर्शन का 50 दिनों से भी अधिक समय से केंद्र बना हुआ है। इस चुनाव में 593 पुरुष उम्मीदवार और 79 महिला प्रत्याशी अपनी राजनीतिक तकदीर आजमा रहे हैं।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें