DA Image
29 मार्च, 2020|1:27|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली अग्निकांड: अब्बा अब नहीं मिलेंगे... और फोन कट गया

delhi anaj mandi fire incident abba will not meet now and the phone is disconnected

दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत में लगी आग में 43 लोगों की मौत हो गई। ये घटना इतनी भयावह थी कि जिसका अंदाजा किसी को नहीं था। घटना में मारे गए लोगों ने दम घुटने से पहले अपने परिवार को कॉल किया था। अब्बा जहां हम रहते हैं, वहां आग लग गई है। हम नहीं बच पाएंगे। आप परेशान मत होना और हमें मत ढूंढ़ना। ये वो आखिरी बातें थीं जो अनाज मंडी इलाके की इमारत में लगी आग में फंसे इमरान ने मुरादाबाद जिले में रहने वाले अपने पिता को फोन पर कहीं थीं। इसके बाद फोन कट गया।

एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे इमरान के भाई सोनू ने बताया कि वह मुरादाबाद जिले के भीकमपुर गांव के रहने वाले हैं। रविवार सुबह घर में सब सोए हुए थे। दिल्ली में उनके भाई इमरान, इकराम और शहजाद अनाज मंडी वाले इमारत में ही मौजूद थे। सुबह करीब 4:30 बजे दिल्ली से इमरान भाई का फोन आया। दो बार फोन कटने के बाद तीसरी बार में पिता की नींद खुली। 

उन्होंने फोन उठाया और फोन उठाते ही इमरान भाई ने बस इतना कहा कि अब्बा आग लग गई है। हम नहीं बच पाएंगे। आप हमें मत ढूंढ़ना और परेशान मत होना। उनकी बात सुनकर पिता चिल्लाकर पूछने लगे, जिससे घर के सभी लोगों की नींद खुल गई। अब्बा ने सभी को इमरान के फोन के बारे में बताया। इसके बाद अपने चचेरे भाई शाहजाद के घर में आग लगने की जानकारी दी गई और दिल्ली में अपने रिश्तेदारों को फोन कर तीनों भाइयों की जानकारी पता करने की बात कही। 

भीकमपुर से दिल्ली पहुंचे परिजन
रविवार दोपहर तक भीकमपुर से इमरान के रिश्तेदार दिल्ली आ गए। उनके आने से पहले ही दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदार तीनों भाई इमरान, इकराम और शाहजाद को तलाश कर रहे थे। लेकिन तीनों में से किसी का पता नहीं चला। रविवार देर रात तक तीनों भाइयों की तलाश में परिजन परेशान हो रहे थे। इमरान के भाई सोनू ने बताया कि पुलिस और अस्पताल में लोग कोई मदद नहीं कर रहे। कोई मेरे भाइयों के बारे में कुछ नहीं बता रहा।

 

Delhi Factory Fire : 'पिता जी हमें मत ढूंढना, हम नहीं बच पाएंगे'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Anaj Mandi Fire incident Abba will not meet now and the phone is disconnected