ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली अग्निकांड: जान पर खेलकर 11 लोगों को बचाने वाले 'असली हीरो' ने आम लोगों से की यह बड़ी अपील

दिल्ली अग्निकांड: जान पर खेलकर 11 लोगों को बचाने वाले 'असली हीरो' ने आम लोगों से की यह बड़ी अपील

दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार को जलती इमारत में सबसे पहले घुसने वाले दमकलकर्मियों में से एक राजेश शुक्ला ने 11 लोगों की जान बचाई। दिल्ली के अनाज मंडी फैक्ट्री में भीषण आग के बीच जान पर खेलकर...

दिल्ली अग्निकांड: जान पर खेलकर 11 लोगों को बचाने वाले 'असली हीरो' ने आम लोगों से की यह बड़ी अपील
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 08 Dec 2019 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार को जलती इमारत में सबसे पहले घुसने वाले दमकलकर्मियों में से एक राजेश शुक्ला ने 11 लोगों की जान बचाई। दिल्ली के अनाज मंडी फैक्ट्री में भीषण आग के बीच जान पर खेलकर 11 लोगों की जिंदगियां बचाकर रियल लाइफ के हीरो बने फायरमैन राजेश शुक्ला ने लोगों से बड़ी अपील की है। दमकलकर्मी राजेश शुक्ला ने लोगों से आग के हादसों के बारे में सही जानकारी देने की अपील की है। बता दें कि अभी राजेश शुक्ला एलएनजेपी अस्पातल में भर्ती हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली अनाज मंडी आग हादसे में 11 लोगों की जान बचाने वाले दमकलकर्मी राजेश शुक्ला ने कहा कि मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि जल्द से जल्द किसी भी आग की घटना के बारे में सही जानकारी दें।। अगर हमारे पासे कुछ देर और पहले आगजनी की सूचना मिल जाती तो हम अधिक से अधिक और जिंदगियां बचा सकते थे। 

दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मी शुक्ला को इस बचाव अभियान के दौरान पैर में चोट आई और उनका भी एलएनजेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने अस्पताल में शुक्ला से मुलाकात की। 

जैन ने ट्वीट किया, “दमकलकर्मी राजेश शुक्ला असली हीरो हैं। वह आग वाली जगह घुसने वाले पहले दमकलकर्मियों में शामिल थे और 11 लोगों की जान बचाई। हड्डी में चोट के बावजूद उन्होंने अंत तक अपना काम किया। इस हीरो की बहादुरी को सलाम।”उत्तरी दिल्ली के अनाज मंडी इलाके के एक कारखाने में रविवार सुबह लगी आग में 43 मजदूरों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। 
    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें