DA Image
4 जून, 2020|6:19|IST

अगली स्टोरी

AIIMS में कोरोना मरीजों का इलाज कर रही डॉक्टर घरवालों को याद कर हो गई भावुक, देखें VIDEO

delhi aiims dr ambika breaks down while speaking about her professional challenges amid covid 19 pan

देश कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है। इस चुनौती से निपटने के लिए देशभर के डॉक्टर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। वे अपने घर तक नहीं जा रहा हैं। घर-परिवार से दूर रहकर मरीजों की सेवा में जुटे हैं। दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) के भी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ इस महामारी की रोकथाम में जुटे हुए हैं।

कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में तैनात डॉ. अंबिका न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि जब हम घरवालों से बात करते हैं तो दोनों तरफ से डर होता है, क्योंकि कभी भी किसी को कुछ भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- बिहार में कोरोना महामारी के संकट के समय भी गायब मिले 198 डॉक्टर

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उन्हें कुछ हो जाए और आप कुछ नहीं कर पाएं, इसका पछतावा आप कभी बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। यह कहते हुए डॉ. अंबिका के आंखों में आंसू आ गए।

डॉ. अंबिका ने कहा कि मैं अपने मता-पिता से काफी समय से नहीं मिली हूं। मेरे परिवार को लोग काफी मजबूत होने की कोशिश करते हैं। अभी भी जब उनसे फोन पर बात होती है तो वे ऐसा कभी नहीं कहते हैं कि तुम वापस आ जाओ।

एम्स के एक अन्य डॉक्टर पवन ने कहा कि पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स (PPE) के उपयोग के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं कम होंगी, जब अधिक मामले सामने आएंगे। डॉ. पवन एम्स में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi AIIMS Dr Ambika breaks down while speaking about her professional challenges amid covid 19 pandemic