DA Image
7 जुलाई, 2020|7:32|IST

अगली स्टोरी

IRCTC पर टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग में देरी, रेलवे ने कहा- इसकी वजह अम्फान

railway

रेलवे टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, जो गुरुवार को सुबह 10 बजे शुरू होने वाली थी, देरी से शुरू हुई। रेलवे ने देरी के लिए चक्रवात अम्फान की भूमि और तकनीकी मुद्दों का हवाला दिया और कहा कि वे इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि- गाड़ियों को चलाना एक समय लेने वाला काम है और इसका मतलब है ट्रेन की यात्रा, इसकी बुकिंग पैरामीटर्स आदि पर सभी जानकारी को सही अपलोड करना। पूर्व में चक्रवाती स्थितियों के कारण, कुछ समय के लिए उस ओर से गाड़ियों के चलने में देरी संभव है। उन्होंने कहा कि सभी को धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। भारतीय रेलवे अच्छी तरह ट्रेनों का संचालन कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अधिकतम लोग सही स्थितियों में घर पहुंचें।

अधिकारी ने यह भी कहा कि जब कई लोग एक ही समय में लॉग इन करेंगे, तो आरक्षण प्रणाली में कुछ समय लगेगा। रेलवे ने कहा कि केवल आईआरसीटीसी वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑनलाइन ई-टिकटिंग की जाएगी और किसी भी रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर पर कोई टिकट बुक नहीं किया जाएगा। एआरपी (अग्रिम आरक्षण अवधि) अधिकतम 30 दिन और आरएसी और प्रतीक्षा सूची मौजूदा नियमों के अनुसार उत्पन्न की जाएगी। ट्रेन में वेटिंग लिस्ट टिकट वालों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति नहीं होगी।

लॉकडाउन के बीच ट्रेन के बाद इधर  केंद्र सरकार ने रेलवे के बाद अब डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस शुरू करने का फैसला किया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की जानकारी दी है। देश के सभी हवाईअड्डों और डोमेस्टिक एयरलाइंस को 25 मई से पहले सभी तैयारी पूरी कर लेने के लिए कहा गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delay in online booking of tickets on IRCTC Railways said the reason is cyclone amphan