ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल गांधी के विमान को उतारने की न इजाजत दी, न इनकार किया; कांग्रेस के आरोपों पर रक्षा मंत्रालय

राहुल गांधी के विमान को उतारने की न इजाजत दी, न इनकार किया; कांग्रेस के आरोपों पर रक्षा मंत्रालय

एर्नाकुलम जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद शियास ने आरोप लगाया था कि रक्षा मंत्रालय ने शुरू में नौसेना अड्डे पर विमान उतारने की अनुमति दी थी लेकिन बाद में यह अनुमति वापस ले ली गयी।

राहुल गांधी के विमान को उतारने की न इजाजत दी, न इनकार किया; कांग्रेस के आरोपों पर रक्षा मंत्रालय
Amit Kumarपीटीआई,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षा मंत्रालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ला रहे विमान को कोच्चि के नौसेना हवाई अड्डे पर उतरने की न तो अनुमति दी थी और न ही इससे इनकार किया गया था। एक रक्षा प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस के इस आरोप के बाद यह स्पष्टीकरण आया है कि रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार तड़के गांधी के विशेष विमान को नौसेना हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

रक्षा प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ को बताया कि कोच्चि में स्थित आईएनएस गरुड़ वायुसेना अड्डे को शुक्रवार सुबह 9:40 बजे और नौसेना मुख्यालय को लगभग सवा 10 बजे कन्नूर से 10:45 बजे उड़ान भरने वाले एक विमान को उतारने की अनुमति देने का अनुरोध मिला था। उन्होंने कहा, “देर से किए गए अनुरोध और उड़ान के प्रस्थान से पहले समय की कमी के कारण, इसके लिए मंजूरी की प्रक्रिया नहीं की जा सकी।”

इससे पहले दिन में, एर्नाकुलम जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद शियास ने आरोप लगाया था कि रक्षा मंत्रालय ने शुरू में नौसेना अड्डे पर विमान उतारने की अनुमति दी थी लेकिन बाद में यह अनुमति वापस ले ली गयी। उन्होंने कहा कि इसके बाद कन्नूर से गांधी को ले जाने वाले विमान को पास के नेदुंबसेरी में कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीआईएएल) की ओर भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें