DA Image
10 जुलाई, 2020|2:02|IST

अगली स्टोरी

साउथ ब्लॉक पहुंचा कोरोना वायरस, रक्षा सचिव कोविड-19 संक्रमित पाए गए

corona testing

रक्षा सचिव अजय कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद बुधवार को रक्षा मंत्रालय ने बड़े पैमाने पर संपर्क में आए लोगों को तलाशने की कवायद शुरू की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार किया है। बताया जा रहा है कि इसीलिए एहतियात के तौर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कार्यालय नहीं गए।

सूत्रों ने बताया कि अभी अजय कुमार के संपर्क में आए लोगों की पड़ताल और रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में सेनिटाइजेशन और डिसइन्फेक्शन की मुहिम जारी है। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह 35 ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई गई है, जो पिछले कुछ दिन में डिफेंस सेक्रेटरी के संपर्क में आए हैं। 

इन सभी लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में जाने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि सीनियर सैन्य अधिकारियों के हवाले से खबर आ रही है कि जांच में रक्षा सचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यालय नहीं आए। 

बता दें कि रक्षा सचिव उच्च सैन्य अधिकारियों और रक्षा मंत्रालय की अहम बैठकों में शामिल रहते हैं। साउथ ब्लॉक की पहली मंजिल पर स्थित उनका दफ्तर भी रक्षा मंत्री के दफ्तर के करीब रहता है। सेना प्रमुख, नेवी चीफ का दफ्तर भी इसी मंजिल पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Defence secretary tested Covid-19 positive Sources told