DA Image
29 अक्तूबर, 2020|4:50|IST

अगली स्टोरी

चीन के साथ तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह- भारत हमेशा अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छा संबंध चाहा

defence minister rajnath singh  file pic

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद के चलते चरम पर रिश्तों में तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत हमेशा अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छा संबंध चाहा। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा इसको लेकर प्रयास किए। लेकिन, हमारे जवानों ने हमारी सीमाओं, अखंडता और सार्वभौमिकता की रक्षा की खातिर समय-समय पर कुर्बानी दी।

दो दिवसीय दार्जिलिंग दौरे पर गए राजनाथ सिह ने सुकना में 33वीं कॉर्प्स के हेडक्वार्टर पर जवानों को संबोधित करते हुए कहा- “इस समय गलवान में हमारे बिहार रेजिमेंट के 20 जवानों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी कुर्बानी दी... यह राष्ट्र और और सीमाएं आपके चलते ही सुरक्षित है।”

ये भी पढ़ें: अमृतसर: टास्क फोर्स व सत्कार कमेटी के सदस्यों के बीच खूनी झड़प

इससे पहले, रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा था- पश्चिम बंगाल और सिक्किम के दो दिवसीय दौरे पर दार्जिलिंग जा रहा हूं। मैं अग्रिम इलाकों का दौरा करूंगा और सैनिकों के साथ मुखातिब होऊंगा। इस यात्रा के दौरान सिक्किम में एक बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से बनाई गई सड़क का भी उद्घाटन करूंगा।

ये भी पढ़ें: बिहार में फिर बन सकती है NDA सरकार, बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें: सर्वे

सीमा पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के खिलाफ तैनात भारतीय सेना की मनोबल को बढ़ाने के लिए राजनाथ सिंह सिक्किम जाएंगे। हिन्दू रीति-रिवाजों के मुताबिक, दशहरा के मौके पर राजनाथ चीन सीमा के नजदीक सिक्किम में तैनात सेना के एक लोकल यूनिट में शस्त्र पूजा भी कर सकते हैं। दशहरा के मौके पर हिन्दू रिवाजों के मुताबिक, योद्धा शस्त्र की पूजा करते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Defence Minister Rajnath Singh says India always wanted good relations with all its neighbors