ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजनाथ ने AN-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसैनिकों को दी श्रद्धांजलि

राजनाथ ने AN-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसैनिकों को दी श्रद्धांजलि

क्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के परिवहन विमान एएन-32 की दुर्घटना में जान गंवाने वाले वायुसैनिकों को शुक्रवार को यहां श्रद्धांजलि दी।  वायु सेना के इन जांबाज़ों के शव...

राजनाथ ने AN-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसैनिकों को दी श्रद्धांजलि
नई दिल्ली, एजेंसीFri, 21 Jun 2019 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

क्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के परिवहन विमान एएन-32 की दुर्घटना में जान गंवाने वाले वायुसैनिकों को शुक्रवार को यहां श्रद्धांजलि दी। 

वायु सेना के इन जांबाज़ों के शव आज तड़के पालम हवाई अड्डे पर लाए गए जहां रक्षा मंत्री ने सुबह साढ़े आठ बजे उन्हें पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री के साथ वायु सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें: जानिए, क्या है एएन 32 विमान, कब और कैसे हुआ था लापता

यह विमान तीन जून को अरुणाचल प्रदेश के बेहद दुर्गम पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 13 वायु सैनिक सवार थे और इन सबकी दुर्घटना में जान चली गयी थी। लगभग एक सप्ताह पहले इसके मलबे का पता चला था और इन जांबाज़ों के पार्थिव शरीर गुरुवार को असम के जोरहाट वायु सेना स्टेशन लाये गए थे। 

AN-32 विमान हादसा: अरुणाचल प्रदेश में मिले 6 शव और 7 के पार्थिव अवशेष, सप्ताह भर से कोशिश में लगी थी वायुसेना

जोरहाट से वायु सैनिकों के पार्थिव शरीरों को परिवहन विमान सी-130 में रात में ही लखनऊ, पालम, अंबाला, त्रिवेन्द्रम और सुलुर ले जाया गया। इन जगहों से पार्थिव शरीरों को वायु सैनिकों के अंतिम संस्कार के लिए इनके पैतृक स्थानों पर ले जाया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें