Defence Minister Rajnath Singh in Haryana Karnal rally says I wrote Om on fighter plane Rafale and tied a raksha bandhan to it Congress leaders started a controversy here - करनाल की रैली में बोले राजनाथ सिंह, राफेल पर ॐ लिखने से कांग्रेस ने विवाद खड़ा कर दिया DA Image
23 नवंबर, 2019|4:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करनाल की रैली में बोले राजनाथ सिंह, राफेल पर ॐ लिखने से कांग्रेस ने विवाद खड़ा कर दिया

 defence minister rajnath singh in haryana karnal rally

हरियाणा के करनाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के पुराने मुख्यमंत्री चाहे वह कांग्रेस के हों या आईएनएलडी के दिल्ली से सरकार चलाते थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जमीनी स्तर पर सरकार चलाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर हमारे पास राफेल लड़ाकू विमान होता तो बालाकोट जाकर एयरस्ट्राइक करने की जरूरत नहीं पड़ती। हम भारत में ही रहकर वहां के आतंकी ठिकानों को नष्ट कर देते।

राजनाथ ने कहा कि मैं साधारण परिवार से हूं और मेरा स्वाभाव भी साधारण सा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि इस प्लेन का इस्तेमाल करने से पहले उसकी पूजा की। उस पर ओम लिखा, नारियल फोड़ा और जो रक्षा बंधन बांधा जाता है वो बांधा इस पर कांग्रेस के नेताओं को आपत्ति हो गई। मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि आपके घर पर होम नहीं लिखा जाता है और यहां बैठे सिख भाई एक ओंकर नहीं बोलते हैं। 

उन्होंने कहा कि जिस वक्त मैं पूजा कर रहा था उस वक्त वहां सभी धर्मों के लोग मौजूद थे। वहां ईसाइ भी थे और मुस्लिम भी थे। कांग्रेस के लोगों को इस पर आपत्ति थी जबकि उनको इसका स्वागत करना चाहिए था क्योंकि हमारे देश में इतना बड़ा फाइटर प्लेन आ रहा था। बिना विचारे कुछ भी बोलते है। कांग्रेस के बोलने के कारण अगर किसी को ताकत मिलती है तो वो पाकिस्तान के लोग है। उन्होंने कहा कि इसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी आपने जवाब दिया अब इस चुनाव में भी इसका जवाब दिया जाना चाहिए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Defence Minister Rajnath Singh in Haryana Karnal rally says I wrote Om on fighter plane Rafale and tied a raksha bandhan to it Congress leaders started a controversy here