ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतरुण तेजपाल के खिलाफ लगे रेप के आरोप पर 19 मई को फैसला, जानें अब तक के अपडेट्स

तरुण तेजपाल के खिलाफ लगे रेप के आरोप पर 19 मई को फैसला, जानें अब तक के अपडेट्स

तहलका मैगजीन के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ रेप केस मामले में गोवा के एक कोर्ट में 19 मई को फैसला सुनाया जाएगा। आपको बता दे ंकि इसस पहले सुनवाई 12 मई तक के लिए टाल दी गई थी। तरुण...

तरुण तेजपाल के खिलाफ लगे रेप के आरोप पर 19 मई को फैसला, जानें अब तक के अपडेट्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Wed, 12 May 2021 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

तहलका मैगजीन के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ रेप केस मामले में गोवा के एक कोर्ट में 19 मई को फैसला सुनाया जाएगा। आपको बता दे ंकि इसस पहले सुनवाई 12 मई तक के लिए टाल दी गई थी। तरुण तेजपाल को 30 नवंबर 2013 को रेप केस में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा कि गोवा में भाजपा सरकार ने ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के तहत उन्हें फंसाया है।

तरुण तेजपाल के खिलाफ उनकी महिला सहकर्मी ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। महिला के आरोपों के अनुसार, गोवा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पांच सितारा होटल की लिफ्ट में तेजपाल ने उनका उत्पीड़न किया था। इसके बाद 30 नवंबर 2013 को तेजपाल को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। अतिरिक्त जिला एवं सत्र अदालत की न्यायाधीश क्षमा जोशी ने आठ मार्च को तेजपाल मामले में अंतिम दलीलें सुनी।

कोर्ट ने 29 सितंबर, 2017 को रेप, यौन उत्पीड़न समेत कई धाराओं में तरुण तेजपाल पर आरोप तय किए थे। अदालत में आरोप तय होने के बाद तरुण तेजपाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और खुद पर लगाए गए आरोपों को खारिज किए जाने की मांग की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया था और ट्रायल कोर्ट को आदेश दिया था कि इस मामले में 6 महीने के भीतर पूरी प्रक्रिया होनी चाहिए।

रेप के आरोप में तरुण तेजपाल की गिरफ्तारी का मामला उस दौर में काफी सुर्खियों में रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें