DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नासिक में कर्ज में डूबे किसान ने आत्महत्या की

Maiden, hang, suicide

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक किसान ने चार लाख रुपये के कर्ज के कारण शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। स्थानीय अधिकारियों ने दावा किया कि मौजूदा वर्ष में इस क्षेत्र में आत्महत्या करने वाले किसानों की संख्या 108 पर पहुंच गई है।

तहसीलदार ज्योति देवरे ने बताया कि 28 वर्षीय नीलेश धर्मराज हयालिज ने जिले के मालेगांव इलाके में मौजे-वजीरखेडे गांव में शनिवार सुबह करीब नौ बजे फांसी लगा ली। उस पर चार लाख रुपये का कर्ज बकाया था। पुलिस ने किसान की मौत के संबंध में एक मामला दर्ज किया है।

वह घटना के कारणों का पता लगा रही है। पुलिस ने बताया कि 12 दिसंबर को यहां नंदगांव तहसील में 40 वर्षीय किसान ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। उसके पास से बरामद एक नोट में यह लिखा हुआ था कि उसने एक बैंक और क्रेडिट सोसायटी से कर्ज लिया था।

नासिक जिलाधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि जिले में 2018 में 108 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इनमें से 15 किसानों ने नवंबर में और नौ ने दिसंबर में आत्महत्या की। इन किसानों के परिजन से की गई पूछताछ में पता चला कि कर्ज, इस मानसून में बारिश कम होना और फसल बर्बाद होना आत्महत्याओं की वजह है।

वित्त मंत्रालय का दावा: GST से हर परिवार महीने में बचा रहा 320 रूपए

तेजप्रताप बोले- राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ उठा लिया है 'सुदर्शन चक्र'

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Debt farmer committed suicide in Nashik Maharashtra