ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशडी-कंपनी का पाकिस्तान के शेयर बाजार में पैसा

डी-कंपनी का पाकिस्तान के शेयर बाजार में पैसा

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों की फेहरिस्त में शुमार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में निवेश करना जारी है। दुनियाभर में अपनी संपत्तियों के जब्त होते जाने के...

डी-कंपनी का पाकिस्तान के शेयर बाजार में पैसा
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 29 Jul 2019 05:06 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों की फेहरिस्त में शुमार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में निवेश करना जारी है। दुनियाभर में अपनी संपत्तियों के जब्त होते जाने के मद्देनजर वह अपराध के बूते जुटाई गई दौलत को ठिकाने लगाने के लिहाज से पीएसएक्स में निवेश को सबसे सुरक्षित मान रहा है।

वह विभिन्न कंपनियों के माध्यम से पीएसएक्स के अंतर्गत आने वाले सभी तीन एक्सचेंज में निवेश कर रहा है। भारतीय एजेंसियां दाऊद के खिलाफ पीएसएक्स में अवैध धन निवेश करने के सबूत हासिल कर रही हैं। दाऊद ने यह धन मादक पदार्थों व हथियारों की तस्करी, जाली भारतीय नोट और जबरन वसूली से हासिल किया है।

लंदन की जेल में बंद डी-कंपनी का कथित सहयोगी जाबिर मोती लगभग पांच पूंजी प्रतिभूति कंपनियां चलाता है। आरोप के मुताबिक दाऊद ने जाबिर मोती ने माध्यम से ही शेयर बाजार में पैसा लगाया। स्कॉटलैंड यार्ड की पुलिस ने एफबीआई की सूचना पर जाबिर मोती को लंदन स्थित एक होटल से अगस्त, 2018 में गिरफ्तार किया था।  

आतंक पर पाकिस्तान की दोहरी नीति का खुलासा करेंगे
सरकार में उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि एक बार दाऊद इब्राहिम की ओर से अपने सहयोगी जाबिर मोती के माध्यम से पाकिस्तानी शेयर बाजार में अवैध रूप से निवेश करने का सबूत मिल जाए, तो पाकिस्तान की आतंकवाद पर दोहरी नीति का खुलासा हो जाएगा। उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अंतरराष्ट्रीय अपराधियों के साथ संबंधों का भी खुलासा हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें