DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंस्टाग्राम से लीक हुआ लाखों मशहूर हस्तियों का डेटा, जानें क्या है पूरा मामला

  shutterstock

डाटा चोरी के कई मामलों से फेसबुक के जूझने के बाद अब ऑनलाइन फोटो साझा करने वाली कंपनी इंस्टाग्राम भी मुश्किल में घिरती दिख रही है। लाखों मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली व्यक्तियों का पर्सनल डाटा इंस्टाग्राम के जरिये लीक हो गया है। मुंबई की सोशल मीडिया मार्केटिंग फर्म चार्टबॉक्स से इसका पता चला। 

लीक होने वाला डाटा :

टेकक्रंच ने सोमवार रात एक रिपोर्ट में कहा था कि डेटाबेस में 4.9 रिकॉर्ड शामिल थे, जिनमें प्रमुख फूड ब्लॉगर्स, मशहूर हस्तियां और अन्य सोशल मीडिया के प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया कि उपयोगकर्ताओं के लीक होने वाले डाटा में फॉलोवर्स की संख्या, बायो, पब्लिक डाटा, प्रोफाइल पिक्चर, लोकेशन और पर्सनल कॉन्टेक्ट भी शामिल हैं, लेकिन जैसे ही ऐसा करने वाली फर्म चार्टबॉक्स के बारे में टेकक्रंच ने रिपोर्ट छापी, इसके तुरंत बाद डेटाबेस को ऑफलाइन कर दिया गया।

कंपनी ने जांच शुरू की :

इंस्टाग्राम के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि हम जांच कर रहे हैं कि क्या किसी तीसरे पक्ष ने अपनी नीतियों का उल्लंघन करते हुए अनुचित तरीके से इंस्टाग्राम डेटा संग्रहीत किया है। हालांकि, यह भी स्पष्ट नहीं है कि चैटरबॉक्स के डेटाबेस में फोन नंबर और ईमेल इंस्टाग्राम से आए हैं या नहीं। कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता के डेटा को गलत तरीके से लेने वाले तीसरे पक्ष की संभावना कुछ हो सकती है, जिसे हम गंभीरता से ले रहे हैं, यही कारण है कि हम जल्दी से यह समझने के लिए काम कर रहे हैं कि हुआ क्या है। इस संबंध में चैटरबॉक्स से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

बाप की हैवानियत: दो बच्चों को रजाई ओढ़ाई फिर केरोसिन डालकर जलाया

जर्मनी ने की UNSC में भारत के स्थायी सीट की वकालत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Data of millions of celebrities leaked from the Instagram know all about the case