ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआंध्र के तट से टकराया चक्रवात मिचौंग, मूसलाधार बारिश में फंस गए आमिर खान; मंत्री ने की तारीफ

आंध्र के तट से टकराया चक्रवात मिचौंग, मूसलाधार बारिश में फंस गए आमिर खान; मंत्री ने की तारीफ

चक्रवात मिचौंग मंगलवार की शाम आंध्र प्रदेश के तट से टकरा गया है। इसके बाद यह लगातार कमजोर हो रहा है। हालांकि तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में बारिश की गतिविधियां जारी हैं।

आंध्र के तट से टकराया चक्रवात मिचौंग, मूसलाधार बारिश में फंस गए आमिर खान; मंत्री ने की तारीफ
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,चेन्नईTue, 05 Dec 2023 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल की खाड़ी पर बने गहरे दबाव का क्षेत्र अब गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है। म्यांमार ने इसका नाम मिचौंग दिया है। चक्रवात आंध्र  प्रदेश केबापटला तट से टकराया है। इसके बाद यह तूफान 11 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ गया है। तूफान की वजह से तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के साथ ही अन्य दक्षिणी राज्यों में भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिली हैं। तमिलनाडु के 10 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव के काम में लगी हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि धीरे-धीरे यह चक्रवाती तूफान कमजोर हो रहा है। बता दें कि तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में मूसलाधार बारिश के बाद जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। लोगों के घरों में पानी भर गया। यातायात बंद हो गया। फ्लाइट्स और ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया। स्कूल और ऑफिस को बंद करने का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया गया है। आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु दोनों राज्यों में इस तूफान का सबसे ज्यादा असर दिखाई दिया है। तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। 

फंस गए आमिर खान
मिचौंग की वजह से मची तबाही की वजह से चेन्नई ठप हो गया है। वहीं बॉलिवुड ऐक्टर आमिर खान और ऐक्टर विष्णु विशाल करापक्कम में फंस गए। उन्होंने अपनी तस्वीरें भी साझा कीं। विष्णु विशानल ने सोशल मीडिया हैंडल पर कहा कि हमारे जैसे फंसे हुए लोगों की मदद करने के लिए फायर और रेस्क्यू टिपार्टमेंट का धन्यवाद। विष्णु विशाल की पत्नी और बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा भी यहां फंसी हुई थीं। 

उद्योग मंत्री ने की तारीफ
तमिलनाडु के उद्योग मंत्री टीआरबी राजा ने आमिर खान की तारीफ करते हुए कहा कि तारीफ के लिए विष्णु विशाल को धन्यवाद। आप अपने बगल वाले सज्जन (आमिर खान) को भी इतना धैर्य रखने के लिए धन्यवाद दें। आश्चर्य की बात है कि उन्होंने अपने बचाव के लिए अलग से कोई कोशिश नहीं की और धैर्य बनाए रखा। बता दें कि आमिर खान इन दिनों चेन्नई में ही रहते हैं। वह मेडिकल सेंटर में अपनी मां की सेवा में लगे हैं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें