ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतूफान मिचौंग लेने लगा जान, अब तक पांच की मौत; बचाव में जुटी सेना ने 300 लोगों को निकाला

तूफान मिचौंग लेने लगा जान, अब तक पांच की मौत; बचाव में जुटी सेना ने 300 लोगों को निकाला

साइक्लोन मिचौंग अब चेन्नई में कहर ढाने लगा है। इस चक्रवाती तूफान के चलते यहां पर अभी तक पांच लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, सेना के जवानों ने 300 जवानों का बाढ़ प्रभावित स्थानों से बचाव किया है।

तूफान मिचौंग लेने लगा जान, अब तक पांच की मौत; बचाव में जुटी सेना ने 300 लोगों को निकाला
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,चेन्नईMon, 04 Dec 2023 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

साइक्लोन मिचौंग अब चेन्नई में कहर ढाने लगा है। इस चक्रवाती तूफान के चलते यहां पर अभी तक पांच लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, सेना के जवानों ने 300 जवानों का बाढ़ प्रभावित स्थानों से रेस्क्यू किया है। बता दें कि मिचौंग के चलते तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में भारी बारिश से तबाही की स्थिति है। इसके चलते यहां आम लोगों का जनजीवन बहुत ही बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। सड़कों पर पानी भरे होने के चलते गाड़ियों के बहने के वीडियो सामने आए हैं। इसके अलावा रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी पानी भरा हुआ है। 

मैदान में उतरी सेना
चेन्नई में भारी बारिश से बाढ़ की हालत के चलते कई सबवे भी बंद हो चुके हैं। पुलिस के मुताबिक एक व्यक्ति पेड़ गिरने के चलते घायल भी हुआ है। हालात को देखते हुए यहां पर सेना मैदान में उतर गई है। इंडियन आर्मी के मुताबिक 135 जवान नौका, बाढ़ राहत सामग्री और वाहनों से लैस होकर बचान मिशन पर निकले हैं। वहीं, एहतियात हवाई क्षेत्र को कल सुबह नौ बजे तक के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। अलग-अलग जगहों से वीडियो आ रहे हैं, जिनमें कहीं वाहन बाढ़ के पानी में बहते दिखाई दे रहे हैं तो कहीं स्कूटर पानी में डूब रहे हैं। इसके अलावा अपना सामान लेकर सुरक्षित स्थानों की तरफ जाते लोगों के दृश्य भी आम हैं।

मौसम विभाग की चेतावनी
इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। इसके मुताबिक पांच दिसंबर को भी हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में भी बारिश की चेतावनी है। चेन्नई में भारी बारिश के चलते आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। विभिन्न इलाकों, वालाजाह रोड, माउंट रोड, अन्ना सलाई, चेपॉक में बारिश ने बहुत असर डाला है। इसके अलावा ओमांदुरार में सरकारी अस्पताल के बाहर समेत विभिन्न निचले इलाके भी बाढ़ की चपेट में हैं। काफी ज्यादा बारिश होने से चेन्नई का मशहूर मरीना बीच भी बाढ़ की चपेट में आ गया है। काफी ज्यादा पानी भरने से मरीना बीच को जाने वाला माउंट रोड बंद हो गया है।

अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात
इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को मिचौंग साइक्लोन से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। शाह ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से भी बात की और चक्रवात से निपटने के लिए किए गए उपायों का जायजा लिया। उन्होंने पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी से भी बात की और स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कह कि मोदी सरकार की ओर से सभी आवश्यक सहायता का आश्वासन दिया गया है। एनडीआरएफ की पर्याप्त तैनाती पहले ही की जा चुकी है और अतिरिक्त टीमें आगे की सहायता के लिए तैयार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें