DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चक्रवात गाजाः तमिलनाडु-दक्षिण आंध्र प्रदेश में बिगड़ सकते हैं हालात

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात ओडिशा तट पर गुरुवार तड़के दस्तक दे सकता है।

गाजा के कमजोर पड़ने से गुरुवार दोपहर से पहले पंबन और कुड्डालोर के बीच तमिलनाडु तट को पार करने की संभावना है। चक्रवात गाजा वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में केंद्रित है। मौसम विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

विभाग ने कहा कि चक्रवात गाजा के कमजोर होने से पहले तमिलनाडु-दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में हालात बिगड़ सकते हैं और समुद्र में ऊंची लहरे उठने की उम्मीद है। मछली पकड़ने गए मछुआरों को जल्द लौटने की सलाह दी गई है।

भारतीय मौसम विभाग ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि गाजा बीते छह घंटों में पांच किमीप्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है। चक्रवाती तूफान गाजा मंगलवार सुबह करीब 5.30 बजे यहां से करीब 750 किलोमीटर पूर्व में व नागापट्टनम से 840 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में केंद्रित था।

इसके अगले 24 घंटे के दौरान बुधवार तक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है और तूफान की तीव्रता गुरुवार तक बनी रह सकती है। आईएमडी ने कहा, इसके पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम तरफ बढ़ने की ज्यादा संभावना है।

विज्ञप्ति में 13-15 नवंबर के दौरान उत्तर तमिलनाडु-पुडुचेरी व इससे लगे दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के इलाकों में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है।

मुंबई : बहुमंजिला इमारत में लगी आग, 2 की मौत

'चुनाव आने दो BJP में मचेगी भगदड़, कई नेता पार्टी छोड़ने को तैयार'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cyclone Gaza alert in Tamil Nadu and South Andhra Pradesh on 15 november