Cyclone DAYE hit odisha heavy rainfall in several part of states - मौसम ALERT: ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान 'DAYE', मछुआरों को दी गई समुद्र के पास ना जाने की सलाह 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम ALERT: ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान 'DAYE', मछुआरों को दी गई समुद्र के पास ना जाने की सलाह

मौसम ALERT: ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान 'DAYE', मछुआरों को दी गई समुद्र के पास ना जाने की सलाह
मौसम ALERT: ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान 'DAYE', मछुआरों को दी गई समुद्र के पास ना जाने की सलाह

चक्रवाती तूफान 'डेई' (DAYE) शुक्रवार को तड़के गोपालपुर के निकट ओडिशा के तटों तक पहुंचा, जिसकी वजह से वहां जबरदस्त बारिश हो रही है और मलकानगिरी जिला इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिले का संपर्क प्रदेश के शेष हिस्सों से कट गया है। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी पी सेठी ने बताया कि दोपहर 12 बजे तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

उन्होंने बताया कि चक्रवाती तूफान से मलकानगिरी जिला बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पोतेरू सहित जलजमाव वाले क्षेत्रों में कुछ लोग फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कुछ स्थानों से करीब 150 लोगों को अब तक बचाया गया है। उन्होंने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री के वितरण के लिए तुरंत कदम उठाए गए हैं और प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान का सही आंकलन किया जा रहा है।

मलकानगिरी के कलेक्टर मनीष अग्रवाल ने बताया कि जिले में गुरूवार से कुल 1163.8 मिमी बारिश हुई है और निचले इलाके पानी में डूब गए हैं और मुख्य सड़कों के ऊपर से जल का बहाव जारी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मलकानगिरी जिला प्रशासन को प्रभावित लोगों तक पहुंचने और सभी तरह की सहायता मुहैया कराये जाने का निर्देश दिया है। 

बारिश की स्थिति को देखते हुए नवीन पटनायक ने शुक्रवार को सात दिनों के लिए प्रति व्यस्क प्रतिदिन 60 रुपये और 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रतिदिन 45 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। पटनायक ने इसके साथ ही जिला प्रशासन को प्रभावित लोगों तक पहुंचने और उन्हें सहायता प्रदान करने का आदेश दिया।

तेज बारिश की वजह से कोरापुट में कोलाब बांध अधिकारियों ने जलाशय के दो गेट खोल दिए हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अधिकतर जगहों पर भारी बारिश की आशंका और राज्य के कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने मछुआरों को अगले 24 घंटे तक ओडिशा तट के आसपास समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाली बातचीत को अमेरिका ने बताया शानदार कदम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cyclone DAYE hit odisha heavy rainfall in several part of states