DA Image
5 जुलाई, 2020|8:14|IST

अगली स्टोरी

अम्फान: केंद्र की मदद को ओवैसी ने बताया नाकाफी, बोले- प्रभावितों के पुनर्वास के लिए काम करे सरकार

महाचक्रवात अम्फान के बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाने के बाद दोनों राज्यों को की गई केंद्र की मदद को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस मदद को काफी कम बताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों बंगाल को एक हजार करोड़ रुपये और ओडिशा को पांच सौ करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया था।

ओवैसी ने कहा कि केंद्र को चक्रवात से प्रभावित लोगों के पूर्ण राहत और पुनर्वास के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस चक्रवात ने कई लोगों की जिंदगी को प्रभावित किया है और बड़ी संख्या में घरों को नुकसान पहुंचाया है। प्रधानमंत्री ने राज्यों का दौरा किया और क्रमशः पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए 1,000 करोड़ रुपये और 500 करोड़ रुपये की राहत निधि की घोषणा की।' उन्होंने कहा कि यह राहत की राशि पर्याप्त नहीं है। सरकार को प्रभावितों के राहत और पुनर्वास के लिए काम करना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने किया अम्फान प्रभावित बंगाल का जायजा, 1000 करोड़ के पैकेज का ऐलान

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने चक्रवात से प्रभावित दोनों राज्यों के साथ एकजुटता प्रकट की। ओवैसी ने कहा, 'ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान के कारण हुई तबाही अकल्पनीय है। मैं और मेरी पार्टी के सदस्य इन राज्यों के लोगों के साथ हैं। हम उनके लिए प्रार्थना करते हैं।'

गौरतलब है कि 22 मई को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। उन्होंने दोनों राज्यों के लिए वित्तीय सहायता की भी घोषणा की थी। पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ रुपये और ओडिशा को पांच सौ करोड़ रुपये दिए गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cyclone Amphan: Asaduddin Owaisi criticises Centre s insufficient relief packages for West Bengal and Odisha