ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबीजेपी के वर्चुअल संवाद पर 'अटैक', लगने लगे कांग्रेस जिंदाबाद के नारे और फिर...

बीजेपी के वर्चुअल संवाद पर 'अटैक', लगने लगे कांग्रेस जिंदाबाद के नारे और फिर...

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वर्चुअल संवाद कार्यक्रम पर 'साइबर अटैक' हुआ है। दरअसल, पार्टी द्वारा एक वर्चुअल सामाजिक संवाद का आयोजन शनिवार को किया गया था, लेकिन इस कार्यक्रम के दौरान...

बीजेपी के वर्चुअल संवाद पर 'अटैक', लगने लगे कांग्रेस जिंदाबाद के नारे और फिर...
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 09:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वर्चुअल संवाद कार्यक्रम पर 'साइबर अटैक' हुआ है। दरअसल, पार्टी द्वारा एक वर्चुअल सामाजिक संवाद का आयोजन शनिवार को किया गया था, लेकिन इस कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में शायद पार्टी ने कभी नहीं सोचा होगा। सामाजिक संवाद के दौरान अचानक बीच में कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाए जाने लगे। कुछ देर तक यह नारे लगते रहे। इसके बाद तुरंत ही इस वर्चुअल बैठक को रोक दिया गया और बाद में दूसरा लिंक बनाकर यह कार्यक्रम फिर से शुरू किया गया।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले बीजेपी ने समाज के विभिन्न वर्गों खासकर दलित समुदाय के बुद्धिजीवियों और प्रभावशाली लोगों के साथ विमर्श के लिए सामाजिक संवाद अभियान चला रही है।

आज के सामाजिक संवाद कार्यक्रम में DICCI के अध्यक्ष और IIM जम्मू की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य मिलिंद कांबले मुख्य वक्ता थे। कार्यक्रम के संयोजक दीपक सोनकर ने लाइव हिन्दुस्तान से बातचीत में बताया कि शाम करीब 4 बजे कार्यक्रम शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद अचानक एक सज्जनन कार्यक्रम के बीच में गाना गाने लगा। इसके बाद दूसरे व्यक्ति की आवाज आई और उसने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। इसके बाद किसी अन्य शख्स ने कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया। दीपक सोनकर ने यह भी बताया कि इन लोगों को जब म्यूट किया गया तब इन लोगों ने उल्टे-सीधे मैसेज भी किए।

रोकना पड़ा संवाद

इसके बाद आनन-फानन में इस मीटिंग को ड्रॉप किया गया और दूसरा लिंक क्रिएट करके संवाद फिर से शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि यह बैठक करीब साढ़े पांच बजे तक चली है। दीपक सोनकर ने कहा कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था। उन्होंने दावा किया कि इस कार्यक्रम का मकसद समाज में अच्छा संदेश देना था। उन्होंने कहा कि दलितों युवा उद्यमी कैसे बनें? युवाओं को रोजगार कैसे मिल सकता है? इन सभी विषयों को लेकर यह एक परिचर्चा थी। इस बैठक में पार्टी के एजेंडे या विचारधारा को लेकर कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ है। 

सामाजिक संवाद केंद्रीय टीम के सदस्य स्वदेश सिंह ने वर्चुअल कार्यक्रम में इस तरह के सुनियोजित व्यावधान की निंदा की और लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि उनकी टीम साइबर सेल में रिपोर्ट लिखाने पर विचार करने सहित कई विकल्पों पर विचार कर रही है, जिससे आगे ऐसे अटैक ना हों।

दीपक सोनकर ने कार्रवाई की मांग करते हुए कहा, 'एक सामाजिक कार्यक्रम में इस प्रकार की हूटिंग, अभद्रता करना और कांग्रेस के पक्ष में नारे लगाना गलत है और इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि हम तो चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार वर्चुअली संवाद कर रहे थे। बता दें कि इस मीटिंग में पूरे उत्तर प्रदेश से करीब 69 लोग जुड़े हुए थे, जिसमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश भी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें