ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशसीडब्लूजी में भारत पर मेडल्स की बरसात, बिहार में क्या हैं सियासी हालात; शाम की 5 खबरें

सीडब्लूजी में भारत पर मेडल्स की बरसात, बिहार में क्या हैं सियासी हालात; शाम की 5 खबरें

कॉमनवेल्थ गेम्स में आखिरी दिन भारत के ऊपर खूब मेडल्स बरसे। शरत कमल, सात्विक चिराग, पीवी सिंधु ने गोल्ड जीता। हालांकि हॉकी में भारत को निराशा का सामना करना पड़ा। बिहार में सियासी खेल जारी है।

सीडब्लूजी में भारत पर मेडल्स की बरसात, बिहार में क्या हैं सियासी हालात; शाम की 5 खबरें
Deepakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 Aug 2022 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कॉमनवेल्थ गेम्स में आखिरी दिन भारत के ऊपर खूब मेडल्स बरसे। शरत कमल, सात्विक चिराग, पीवी सिंधु ने गोल्ड जीता। हालांकि हॉकी में भारत को निराशा का सामना करना पड़ा। पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस ने ईडी के अधिकारी को नोटिस भेजा है। वहीं बिहार में तेजी से तेजी से सियासी हालात बदल रहे हैं। पढ़िए शाम की पांच बड़ी खबरें...

भारत को मिला 22वां स्वर्ण पदक, शरत कमल ने टेबल टेनिस में दिलाया पीला तमगा; सात्विक और चिराग की जोड़ी ने जीता गोल्ड मेडल
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज आखिरी दिन है। भारत 22 गोल्ड, 15 सिल्वर और 24 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 61 पदक जीत चुका है। मेडल टैली में टीम इंडिया इस समय चौथे पायदान पर है। राष्ट्रमंडल खेलों के आखिरी दिन भारतीय एथलीट्स की नजरें मेडल्स के खाते को बढ़ाने पर होंगी। पीवी सिंधु ने महिला एकल के फाइनल मुकाबले में कनाडा की मिशेल ली को हराकर गोल्ड मेडल जीता। सिंधु की इस जीत के साथ भारत पदक तालिका में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गया है। 
यहां पढ़िए पूरी खबर

अब ईडी के पीछे पड़ी कोलकाता पुलिस, जबरन वसूली के आरोप में वरिष्ठ अधिकारी को भेजा नोटिस
कोलकाता पुलिस ने कथित "जनहित याचिका-जबरन वसूली" घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को नोटिस भेजा है। इस मामले में पुलिस झारखंड के एक वकील को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बंगाल पुलिस द्वारा ईडी अधिकारी को यह नोटिस ऐसे समय में भेजा गया है जब केंद्रीय एजेंसी पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के भर्ती घोटाले की जांच कर रही है और उसने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया है।
यहां पढ़ें पूरी खबर

गांव में एक भी मुसलमान नहीं, पांच दिनों तक मनाया जाता है मुहर्रम, मस्जिद में इबादत करते हैं हिंदू पुजारी
भारत की धरती सांस्कृतिक विविधता से भरी पड़ी है। वहीं कई जगहों पर पुरानी परंपराएं न केवल धार्मिक रीति-रिवाज तक सीमित हैं बल्कि भाईचारे का भी पैगाम भी देती हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक ऐसा गांव भी है जहां 3 हजार लोगों की आबादी में एक भी मुसलमान नहीं है फिर भी यहां लोग पांच दिनों तक मुहर्रम मनाते हैं। मुहर्रम आते ही गांव की हर गली रौशनी से जगमगा उठती है। लोग मुहर्रम का जुलूस भी निकालते हैं और अल्लाह की इबादत भी की जाती है। 
यहां पढ़िए पूरी खबर

तानाशाह सरकार के खिलाफ ‘करो या मरो’ जैसे आंदोलन की जरूरत, राहुल गांधी ने फिर बोला केंद्र पर हमला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के खिलाफ एक बार फिर 1942 की तरह आंदोलन छोड़े जाने की जरूरत है। राहुल गांधी ने यह बात ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की वर्षगांठ के मौके पर कही। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को ‘तानाशाह सरकार’ बताते हुए इसके खिलाफ एक और ‘करो या मरो’ जैसे आंदोलन की जरूरत बताई। 
यहां पढ़िए पूरी खबर

हर बार लोकसभा चुनाव से पहले जागती है नीतीश की अंतरात्मा, गठबंधन सरकार बदल जाती है, सीएम वही
बिहार एनडीए में घमासान मचा हुआ है। बीजेपी और जेडीयू के नेता खुलकर तो कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन बिना नाम लिए ही एक दूसरे पर जमकर शब्द बाण चला रहे हैं। अटकलें तो यहां तक लग रही हैं कि आने वाले कुछ दिनों में नीतीश कुमार की जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट सकता है। इतिहास के पन्नों को यदि पलटा जाए तो पिछले 22 साल में दो बार नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ चुके हैं। सबसे मजेदार बात यह है कि 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया था। अब सवाल उठने लगा है कि क्या एक बार फिर से 2024 लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार की अंर्तआत्मा जागेगी और वह बीजेपी का साथ छोड़कर महागठबंध के साथ चले जाएंगे। 
यहां पढ़िए पूरी खबर

epaper