DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ:सेमीफाइनल के महामुकाबले से पहले खेल मंत्री बोले, मैच जीतने के लिए किस्मत भी जरूरी

union sports minister kiren rijiju on india-new zealand semi-final clash

आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को दो बार के चैम्पियन भारत तथा मौजूदा उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच पर हर देशवासी की नजर है और साथ ही संसद पहुंचने वाले नेता भी इस मैच की हर अपडेट पर नजर रख रहे हैं। केंद्रीय खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कहा कि मैंने भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं का पत्र भेज दिया है और और मुझे उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

एक चैनल से बातचीत के दौरान किरेन रिजिजू ने कहा कि मैच शाम को है और कुछ परसेंट मैच देखने को मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया बैलेंस टीम है उनकी बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग बहुत अच्छी है। पर मैच जीतने के लिए किस्मत का होना भी बहुत जरूरी है। मैनचेस्टर में अभी बारिश हो रही है और हम उम्मीद करते हैं कि बारिश रूकेगी और हमें अच्छा मैच देखने को मिलेगा। 

विराट बोले- उम्मीद है रोहित दो और शतक जमाएं, हम वर्ल्ड कप जीत जाएं

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया तीसरी बार भी कप जीतकर लाए। उन्होंने कहा कि बड़ा खेल होता है तो सांसदों को देखने का मौका मिलता ही है। अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो वह स्पीकर से जल्द मैच देखने के लिए छुट्टी मांगेंगे। 

भारत ने जहां एक हार के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया है वहीं न्यूजीलैंड को लीग स्तर पर लगातार तीन हार मिली है। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच लीग स्तर पर खेला गया मुकाबला बारिश में धुल गया था। भारत को शुरू से खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था वहीं कीवी टीम पर भी शुरू से ही सभी की नजरें थी। बड़े टूनार्मेंट में अधिकतर न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस बार भी वो सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। एक समय तो वह अंकतालिका में पहले स्थान पर थी। बाद में कुछ मैचों में हार के बाद उसे लीग दौर का अंत चौथे स्थान पर रहकर करना पड़ा। 

INDvNZ : अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल तो होंगे ये दो विकल्प

पहले सेमीफाइनल में हालांकि कीवी टीम को भारत के खिलाफ अपनी पूरी ताकत से खेलना होगा क्योंकि भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है और उसे सिर्फ एक मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है वो भी बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ जब वह 300 से ज्यादा के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई थी। हां, सवाल एक बार फिर यही है कि क्या विकेट बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है? 

फिर भी यहां मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी है। हो सकता है कि यहां हल्की फुल्की बारिश हो लेकिन ऐसी स्थिति में कीवी टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी खतरनाक हो जाता है। ट्रेंट बाउल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और कोलिन डी ग्रांडहोम ऐसी स्थिति में किसी भी बल्लेबाजी को परेशान कर सकते हैं। 

INDvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना जीते भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत!

कीवी टीम के लिए हालांकि फर्ग्यूसन की फिटनेस चर्चा का विषय है। टीम को हालांकि विश्वास है कि वह फिट हो जाएंगे लेकिन फिर भी फैसला मैच के दिन ही लिया जाएगा। कप्तान केन विलियम्सन ने खुले दौर पर स्वीकार किया है कि वह फग्यूर्सन पर काफी विश्वास करते हैं। 

वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम चाहेगी कि आसमान साफ रहे। टीम ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंता सार्वजनिक नहीं की है लेकिन साफ तौर पर देखा गया है कि कोहली, रोहित शमार् और लोकेश राहुल से सज्जित शीर्ष क्रम ने ही भारत के लिए रन किए हैं और जब मध्य क्रम के टीम को संभालने की बारी आई तो वह असफल रहा। इस मैच में हालांकि काफी कुछ विकेट और मौसम पर भी निर्भर है। अगर बादल छाते हैं तो हो सकता है कि भारत सिर्फ एक स्पिनर के साथ खेले और मयंक अग्रवाल को शामिल कर अपनी बल्लेबाजी मजबूत करे। 

दुनिया के सबसे पुराने क्रिकेट स्टेडियम्स में से एक है ओल्ड टैफर्ड

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CWC19 Union Sports Minister Kiren Rijiju statment on India-New Zealand semi-final match