CWC Meeting Live party president of congress party will be announced - सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, CWC की बैठक में हुआ फैसला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, CWC की बैठक में हुआ फैसला

sonia gandhi  ani

1 / 3sonia gandhi (ANI)

rahul gandhi  ani

2 / 3rahul gandhi (ANI)

rahul gandhi  ani

3 / 3rahul gandhi (ANI)

PreviousNext

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में अध्यक्ष पद के लिए आखिरकार सहमति बन ही गई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) कार्यालय से निकलते हुए मीडिया को यह जानकारी दी। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर से चिंताजनक खबरें आ रही हैं और वहां के हालात के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को पूरी पारदर्शिता के साथ बताना चाहिए। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक से बाहर आकर गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ''जम्मू-कश्मीर से जो खबरें आ रही हैं वो चिंताजनक हैं। खबरें आ रही हैं कि जम्मू-कश्मीर में हालात खराब हो गए हैं। प्रधानमंत्री देश को बताएं कि जम्मू-कश्मीर में हालात क्या है? उन्हें पूरी पारदर्शिता के साथ देश को इस बारे में बताना चाहिए। 

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में अध्यक्ष पद पर बने रहने के नेताओं के अनुरोध को राहुल गांधी द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद शनिवार को पार्टी के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर विस्तृत परामर्श का दौर चला। इस बीच, पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया से खुद को अलग कर लिया था। सीडब्ल्यूसी के नेताओं की पांच अलग अलग समूहों- पूर्वोत्तर क्षेत्र, पूर्वी क्षेत्र, उत्तर क्षेत्र, पश्चिमी क्षेत्र और दक्षिण क्षेत्र- में बांटकर परामर्श बैठकें हुईं।

पूर्वोत्तर क्षेत्र के समूह में अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद और कई अन्य वरिष्ठ नेता, पूर्वी क्षेत्र के समूह में केसी वेणुगोपाल, कुमारी शैलजा, तरुण गोगोई और कई अन्य वरिष्ठ नेता, उत्तरी क्षेत्र वाले समूह में प्रियंका गांधी, पी चिदंबरम, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कई अन्य वरिष्ठ नेता, पश्चिमी क्षेत्र के समूह में एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और कई अन्य वरिष्ठ नेता तथा दक्षिणी क्षेत्र के समूह में मनमोहन सिंह, अधीर रंजन चौधरी, आनंद शर्मा तथा कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे।

पढ़ें LIVE UPDATES

11: 00 pm - गुलाम नबी आजाद ने बताया- सोनिया गांधी बनीं पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष

10: 30 pm  राहुल गांधी बोले- जम्मू-कश्मीर में चीजें बहुत गलत हो रही हैं। साथ ही हिंसा की भी खबरें आ रही हैं। जिसके बाद कार्यसमिति द्वारा मुझे बुलाया गया। मीटिंग में जम्मू-कश्मीर में जो चल रहा था, उस पर हमारी  प्रस्तुति थी। यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री यह स्पष्ट करें कि जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश और लद्दाख में क्या हो रहा है।

 

09: 35 pm - राहुल गांधी कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में शामिल होने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) कार्यालय पहुंचे।

09: 15 pm - ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) कार्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक जारी है।

 

08: 36 pm - यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के कार्यालय पहुंची।

08: 00PM - विभिन्न राज्यों के पांच अलग-अलग जोनल समूहों के नेताओं के साथ परामर्श समाप्त हो गया है। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों की चर्चा के दौरान पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सबसे अनुकूल उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी का ही नाम सामने आया।

07: 55PM - पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे और ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के कार्यालय पहुंचें।

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CWC Meeting Live party president of congress party will be announced