ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशड्रग केस में वानखेड़े ने की वसूली? NCB की विजिलेंस टीम ने आज प्रभाकर सेल को बुलाया, पूछताछ में सामने आएगा सच?

ड्रग केस में वानखेड़े ने की वसूली? NCB की विजिलेंस टीम ने आज प्रभाकर सेल को बुलाया, पूछताछ में सामने आएगा सच?

मुंबई की कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में रिश्वत के आरोपों की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की दिल्ली सतर्कता टीम ने सोमवार को स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल को अपना बयान दर्ज करने के...

ड्रग केस में वानखेड़े ने की वसूली? NCB की विजिलेंस टीम ने आज प्रभाकर सेल को बुलाया, पूछताछ में सामने आएगा सच?
पीटीआई,मुुंबईMon, 08 Nov 2021 06:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुंबई की कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में रिश्वत के आरोपों की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की दिल्ली सतर्कता टीम ने सोमवार को स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल को अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि एनसीबी ने रविवार को सेल को समन जारी किया था। उन्हें सोमवार दोपहर 2 बजे विजिलेंस टीम के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है। 

अधिकारी ने कहा कि सात अधिकारियों वाली सतर्कता टीम सोमवार सुबह दिल्ली से मुंबई पहुंचेगी। यह टीम उपनगरीय बांद्रा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मेस में सेल का बयान दर्ज करेगी। बीते दिनों सेल के आरोपों ने एनसीबी को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ सतर्कता जांच का आदेश देने के लिए प्रेरित किया था।

एनसीबी के गवाह के पी गोसावी के अंगरक्षक होने का दावा करने वाले सेल ने पिछले महीने एक हलफनामे में दावा किया था कि उसने गोसावी को एनसीबी द्वारा आर्यन खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद 25 करोड़ रुपये के भुगतान सौदे पर चर्चा करते हुए सुना था। सेल ने दावा किया कि गोसावी ने कहा था कि सौदे के 8 करोड़ रुपये एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को दिए जाने थे।

बहरहाल, समीर वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे वसूली के आरोपों से इनकार किया है। पिछले महीने एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में सतर्कता टीम जबरन वसूली के आरोपों की जांच के लिए मुंबई आई थी, मगर  सेल का बयान दर्ज करने में विफल रही। ज्ञानेश्वर सिंह एनसीबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) भी हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली रवाना होने से पहले टीम ने वानखेड़े सहित आठ लोगों के बयान दर्ज किए और क्रूज ड्रग्स मामले से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और रिकॉर्डिंग एकत्र की। इस बीच दिल्ली एनसीबी की एसआईटी टीम, जिसने हाल ही में क्रूज ड्रग्स मामले की जांच का जिम्मा संभाला था, ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज का दौरा किया, जहां 2 अक्टूबर को पार्टी का आयोजन किया गया था। एसआईटी का नेतृत्व वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और एनसीबी मुख्यालय में डीडीजी ऑपरेशन हेड संजय सिंह कर रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें