DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरभजन सिंह ने डाला वोट, राजनीति में आने के सवाल पर दिया ये जवाब

 cricketer harbhajan singh waits in queue to cast his vote at a polling booth in jalandhar s garhi v

क्रिकेटर हरभजन सिंह लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत रविवार को पंजाब के शहर जालंधर में सबसे पहले वोट डालने वाले मतदाताओं में शामिल रहे। स्पिनर ने मतदाताओं से मताधिकार का उपयोग करने का मौका नहीं गंवाने की अपील की।

इस दौरान उन्होंने मीडिया के सामने स्पष्ट किया कि राजनीति में आने की उनकी कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा, “राजनीति में पहले ही काफी अनुभवी लोग हैं। इसलिए मेरी कोई योजना नहीं है।”

इससे पहले, खबरें थीं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमृतसर लोकसभा से लड़ाने के लिए क्रिकेटर (38) से संपर्क किया है। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों और इसकी राजधानी चंडीगढ़ की एकलौती सीट पर रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहे हैं।

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा । राज्य के दो करोड़ से अधिक मतदाता कुल 278 प्रत्याशियों की राजनीतिक किस्मत का फैसला करेंगे। राज्य में मतदान शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष कराने के लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। राज्य में 23123 मतदान केन्द्र स्थापित किये गये हैं। इस बार तीन लाख नये मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।         

करीब दो माह तक चला प्रचार अभियान शुक्रवार की शाम को समाप्त हो गया था। इस बार चुनाव में पहली बार सबसे अधिक रोड शो देखने को मिले। सभी दलों ने मतदाताओं को लुभाने के लिये रोड शो, जनसभायें, रैलियां, एक दूसरे पर कीचड़ उछालने से लेकर जमकर आरोप -प्रत्यारोप लगाकर भीड़ जुटाने की कोशिश की लेकिन लोगों में पहले की तरह इस बार उमंग उत्साह देखने को नहीं मिला। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cricketer Harbhajan Singh cast his vote at a polling booth in Jalandhar Panjab