ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपटाखा बैन: सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे जलाने को लेकर 14 लोग हिरासत में

पटाखा बैन: सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे जलाने को लेकर 14 लोग हिरासत में

सु्प्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बेचने पर लगे बैन के बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में और 29 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 1,200 किलोग्राम से ज्यादा पटाखे जब्त...

पटाखा बैन: सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे जलाने को लेकर 14 लोग हिरासत में
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Wed, 18 Oct 2017 08:39 AM
ऐप पर पढ़ें

सु्प्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बेचने पर लगे बैन के बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में और 29 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 1,200 किलोग्राम से ज्यादा पटाखे जब्त किए हैं। दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर लगे अस्थायी प्रतिबंध के विरोध में SC के बाहर पटाखे जलाने को लेकर 14 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। वहीं दिल्ली के अन्य जगहों पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करके 29 लोगों को गिरफ्तार किया।

मंगवलार को सुप्रीम कोर्ट के बाहर दिल्ली पुलिस को शीर्ष अदालत के गेट के बाहर प्रदर्शन होने के बारे में सूचना मिली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक संगठन से जुड़े होने का दावा करने वाली तीन महिलाओं सहित 14 लोगों को हिरासत में लिया गया और उन्हें तिलक मार्ग पुलिस थाना ले जाया गया। वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिया था कि वह पटाखों की बिक्री पर रोक को सुनिश्चित करें। स्थिति पर निगरानी रखने के लिए जिलों में विशेष दल गठित किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी मधुर वर्मा ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने 1,241 किलोग्राम पटाखे जब्त किए और 29 प्राथमिकी दर्ज की और 29 लोगों को गिरफ्तार किया। 

पटाखों पर बैनः इस बार दिवाली पर दिल्ली-एनसीआर में नहीं फूटेंगे पटाखे, सुप्रीम कोर्ट ने बिक्री पर लगाई रोक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें