DA Image
25 नवंबर, 2020|9:21|IST

अगली स्टोरी

माकपा ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ चुनावी तालमेल का फैसला किया

cpim  sitaram yechury

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की केंद्रीय समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ तालमेल के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है और इस संदर्भ में शनिवार को पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि तमिलनाडु, केरल और असम में भी धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ गठबंधन किया जाएगा।

माकपा की केंद्रीय समिति की 30 और 31 अक्टूबर को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। येचुरी ने कहा, 'केरल में हम एलडीएफ का हिस्सा रहते हुए चुनाव लड़ना जारी रखेंगे। माकपा तमिलनाडु में द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होगी। असम में हम कांग्रेस समेत सभी धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ सहयोग करते हुए चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा, ''माकपा और वाम दल पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस समेत सभी धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ चुनावी तालमेल के साथ उतरेंगे ताकि भाजपा और तृणमूल कांग्रेस को पराजित किया जा सके। साल 2016 के विधानसभा चुनाव में माकपा को 26 सीटें मिली थीं। उधर, माकपा ने एक बयान जारी यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के संदर्भ में अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CPI-M decides to have electoral alliance with Congress in West Bengal