DA Image
17 फरवरी, 2020|8:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कन्हैया कुमार के काफिले पर लगातार हो रहे हैं हमले, सुरक्षा को लेकर डी राजा ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार इन दिनों बिहार के कई हिस्सों लगातार रैली कर रहे हैं। इस क्रम में उनके काफिले पर लगातार हमले भी हो रहे हैं। निरंतर हो रहे हमले के बाद सीपीआई के महासचिव डी राजा ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर सुरक्षा महैया कराने की मांग की है।

डी राजा ने अपनी चिट्ठी में नीतीश कुमार से कन्हैया कुमार की जन-गण-मन यात्रा के दौरान उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने के साथ ही हमलों के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है।

हाल ही में भोजपुर जिले के आरा रमना मैदान में सभा करने जा रहे कन्हैया कुमार के काफिले पर बीबीगंज बाजार के पास अमासाजिक तत्वों ने हमला कर दिया। इस हमले में कन्हैया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। किसी तरह पुलिस ने कन्हैया को दूसरी गाड़ी पर बैठाकर आरा की ओर निकाला।

आरोप है कि शुक्रवार को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले ने कुछ बाइक सवारों को कुचल दिया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव कर दिया।

घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची और काफिले को आगे बढ़ाया। कन्हैया बक्सर से आरा कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान कन्हैया के काफिले में शामिल कार ने कुछ लोगों को टक्कर मार दी, जिसके बाद बीबीगंज के पास हमला किया गया। 

उनके साथ के लोगों का कहना है कि हाल के समय में बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर यह आठवां हमला है। इससे पहले 12 फरवरी को भी कन्हैया के काफिले पर हमला हुआ था। कन्हैया फिलहाल जन गण मन यात्रा पर हैं। पिछले महीने शुरू हुई यह यात्रा एक पखवाड़े बाद पटना में विशाल रैली के साथ समाप्त होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CPI leader D Raja writes to CM Nitish Kumar to provide protection to Kanhaiya Kumar