ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकितने में लगेगी कोविशील्ड की बूस्टर डोज? अदार पूनावाला ने बताया

कितने में लगेगी कोविशील्ड की बूस्टर डोज? अदार पूनावाला ने बताया

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने शुक्रवार को कोविशील्ड की बूस्टर डोज की कीमत का खुलासा किया। इससे पहले केंद्र ने ऐलान किया था कि रविवार से बूस्टर डोज निजी अस्पतालों में लग सकेगी।

कितने में लगेगी कोविशील्ड की बूस्टर डोज? अदार पूनावाला ने बताया
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Apr 2022 06:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रविवार से कोरोना की बूस्टर डोज देश के सभी निजी अस्पतालों में लगने लगेगी। सरकार के इस ऐलान के साथ ही सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाल ने कोविशील्ड के बूस्टर डोज की कीमत का खुलासा किया है। जानिए कितने में लगेगी कोविशील्ड की बूस्टर डोज...

शुक्रवार को सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने जानकारी दी कि कोविशील्ड वैक्सीन के बूस्टर डोज की कीमत 600 रुपए प्लस टैक्स होगी। वहीं, सूत्रों का कहना है कि कोवैक्सीन (एक बार बूस्टर के रूप में स्वीकृत होने के बाद) 900 रुपये से अधिक कीमत पर उपलब्ध हो सकती है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट XE की भारत में दस्तक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सतर्क हो गया है। शुक्रवार को सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया। कहा कि रविवार से सभी वयस्क (18 साल या उससे ऊपर) निजी अस्पतालों में प्रीकॉशन डोज ले सकेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा कि फिलहाल सरकारी केंद्रों पर पहली और दूसरी डोज लगाई जा रही है। इसके अलावा हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा आयु वाले लोगों को बूस्टर डोज भी इन केंद्रों पर दी जा रही है। 

epaper