DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  कोरोना से मजाक: शख्स ने WhatsApp ग्रुप में लिखा- मैं कोविड-19 से संक्रमित हूं...जानें फिर क्या हुआ

देशकोरोना से मजाक: शख्स ने WhatsApp ग्रुप में लिखा- मैं कोविड-19 से संक्रमित हूं...जानें फिर क्या हुआ

लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईPublished By: Shankar
Wed, 25 Mar 2020 08:33 PM
कोरोना से मजाक: शख्स ने WhatsApp ग्रुप में लिखा- मैं कोविड-19 से संक्रमित हूं...जानें फिर क्या हुआ

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है और इससे हजारों लोगों की जान चली गई है, फिर भी कुछ लोग हैं जो इस घातक महामारी को हल्के में ले रहे हैं और इसे अब तक मजाक ही समझ रहे हैं। महाराष्ट्र में भी एक शख्स को कोरोना वयारस को लेकर मजाक करना महंगा पड़ गया और उसके खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर ली है। दरअसल, महाराष्ट्र के ठाणे में 40 साल के शख्स ने एक झूटा दावा किया कि वह कोविड-19 से ग्रसित है, जिसके बाद पुलिस ने उस पर मामला दर्ज कर लिया। यह जानकारी ठाणे सिटी पुलिस ने दी है। 

कासारवदावली थाने के सीनयिर इंस्पेक्टर किशोर खैरनार ने कहा कि मंगलवार को ठाणे के रहने वाले उस शख्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें- कोरोना के कहर के बीच उद्धव ठाकरे की अपील: AC का नहीं करें इस्तेमाल

आरोपी शख्स ने कथित तौर पर एक व्हाट्सएप ग्रुप में एक संदेश पोस्ट किया था, जिसमें उसने कहा था कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गया है और वह तब तक अस्पताल में भर्ती नहीं होना चाहता है, जब तक उसकी हालत बहुत बिगड़ नहीं जाती। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। 

अधिकारी ने कहा कि जब यह संदेश पुलिस की संज्ञान में आया, एक मेडिकल टीम उसकी जांच के लिए उस शख्स के घर पहुंची और पाया कि वह शख्स झूठ बोल रहा था। हालांकि, अधिकारी ने कहा कि इस मामले में अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

यह भी पढ़ें- अमेरिकी पैकेज से जोश में निवेशक: सेंसेक्स में 1600 अंकों का उछाल, निफ्टी भी 8000 के ऊपर

बता दें कि सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर झूठी सूचना फैलाने वाले और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस अधिकारी सख्त कार्रवाई कर रही है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक करीब 112 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं देशभर की बात करें तो यह आंकड़ा 560 पार हो गया है। 

संबंधित खबरें