DA Image
27 मार्च, 2020|1:32|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जंग में गरीबों को 'मोदी किट' बांटेगी बीजेपी, जानें क्या-क्या मिलेगा सामान

modi kit

1 / 2MOdi kit

2 / 2Except Pakistan all SAARC contries is ready to work with PM Modi against Coronavirus. (File Photo)

PreviousNext

कोरोना वायरस ने लोगों को पूरी तरह से बेबस और लाचार कर दिया है। कोरोना संकट में कई ऐसे लोग हैं जो जरूरत के सामनों के लिए तरस रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी संकट के इस समय में जरूरत मंद लोगों की सहायता के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। भाजपा ने तय किया है कि भाजपा की ओरे से 'मोदी किट' के नाम से जरूरत मंद लोगों तक सामान पहुंचाया जाएगा।

गरीब लोगों को लॉकडाउन के दौरान बांटे जाने वाले इस किट में चावल, दाल, बिस्किट, तेल और साबुन जैसे जरूरी सामान होंगे। इस बावत भाजपा हाई कमान ने सभी प्रदेश इकाई को कहा है कि इस तरह के किट बनाकर सभी जरूरत मंदों तक पहुंचाए जाएं।

यह भी पढ़ें- 'पापा बाहर कोरोना है, मत जाओ' बोल ड्यूटी पर जाते पुलिसवाले को रोकने लगा बच्चा, देखें यह इमोशनल VIDEO

इससे पहले भाजपा ने गुरुवार को ही महाभोज अभियान शुरू किया, जिसके तहत भाजपा की ओर से पार्टी के एक करोड़ कार्यकतार्ओं को पांच जरूरत मंद लोगों को प्रतिदिन भोजन कराने को कहा गया था। पार्टी अध्य्क्ष जे.पी नड्डा हर दिन देश भर में चलाए जा रहे पार्टी के इन अभियानों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा करते हैं।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है और उन्होंने पूरी लिस्ट साझा की है, जिसमें गरीबों को क्या-क्या और कितमा मिलेगा उसका पूरा ब्योरा है। 

इससे पहले केंद्र की राजग सरकार ने गुरुवार को ही गरीबों के लिए 1 लाख  70 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का एलान किया था। वित्त मंत्री ने कहा था कि इस पैकेज की मदद से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लॉकडाउन से प्रभावित गरीब लोगों की मदद की जाएगी। बता दें कि देश में कोरोना से अर्थव्यवस्था के साथ-साथा लोगों की जिंदगी पर भी बुरा असर पड़ा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid19 India update BJP to distribute Modi Kit to the poor in the time of Coronavirus outbreak