ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोविड-19: 3 हजार से अधिक नौकरियों में करेगा कटौती करेगा उबर 

कोविड-19: 3 हजार से अधिक नौकरियों में करेगा कटौती करेगा उबर 

उबर (कैब) ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के बीच कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही द्वारा सोमवार को कर्मचारियों को...

कोविड-19: 3 हजार से अधिक नौकरियों में करेगा कटौती करेगा उबर 
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 19 May 2020 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

उबर (कैब) ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के बीच कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही द्वारा सोमवार को कर्मचारियों को लिखे एक पत्र के हवाले से कहा, “कई नॉन-कोर प्रोजेक्ट में निवेश को घटाने सहित हमने अविश्वसनीय रूप से वर्कफोर्स (कार्यबल) को कम करने का कठिन निर्णय लिया है। कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है।”

सैन फ्रांसिस्को स्थित राइड-हीलिंग कंपनी ने 3,700 नौकरियों में कटौती करने की घोषणा के साथ ही इसी महीने की शुरुआत में अपने कर्मचारियों की 25 प्रतिशत सैलरी कट की भी बात कही थी। वैश्विक स्तर पर भी उबर कुछ 45 कायार्लयों को बंद कर रहा है। इसमें सेल्फ ड्राइविंग कारों जैसी एक्सपेरिमेंटल प्रोजेक्ट्स वाले सैन फ्रांसिस्को स्थित इसके पियर 70 ऑफिस भी शामिल हैं।

कंपनी के अनुसार, अगले 12 महीनों में कंपनी अपने एशिया-प्रशांत मुख्यालय को सिंगापुर से एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। यह मुख्यालय उस बाजार में जाएगा, जहां हम अपनी सेवाएं संचालित करेंगे। कंपनी ने कहा कि उबर इन कायोर्ं से एक साल में 1 अरब (एक बिलियन) अमेरिकी डॉलर से अधिक की लागत को कम करेगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें