ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु: कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों का अब घर पर होगा इलाज, सरकार ने दी इजाजत

तमिलनाडु: कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों का अब घर पर होगा इलाज, सरकार ने दी इजाजत

तमिलनाडु सरकार ने उन लोगों का इलाज घर पर करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जो जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित तो पाए गए हैं लेकिन उनमें इस बीमारी के बहुत ही मामूली लक्षण हैं। इसके लिए अलग...

तमिलनाडु: कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों का अब घर पर होगा इलाज, सरकार ने दी इजाजत
एजेंसी,चेन्नईTue, 05 May 2020 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु सरकार ने उन लोगों का इलाज घर पर करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जो जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित तो पाए गए हैं लेकिन उनमें इस बीमारी के बहुत ही मामूली लक्षण हैं। इसके लिए अलग दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। 

एक सरकारी आदेश के अनुसार, जन-स्वास्थ्य और निवारक चिकित्सा निदेशक के इस प्रस्ताव को स्वीकार करने का निर्णय लिया गया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित उन लोगों को घर पर ही पृथक-वास में रख कर उनका इलाज किया जाए जिनमें कोविड-19 के बहुत ही मामूली लक्षण हों। 

यह भी पढ़ें- 12000 से 1 लाख तक... कहां से आ रहे भारतीयों को कितना देना होगा किराया

आदेश के अनुसार, घर पर इलाज के लिए चिकित्सा अधिकारी द्वारा यह प्रमाणित किया जाना जरूरी है कि व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित तो है लेकिन उसमें इस बीमारी के लक्षण बहुत ही मामूली हैं। इन लोगों के पास घर पर एकांत-वास और घरवालों के लिए पृथक-वास की व्यवस्था होनी चाहिए। 

आदेश में कहा गया है कि यदि गंभीर लक्षण जैसे लगातार खांसी, सीने में दर्द, लगातार बुखार, सांस लेने में कठिनाई, मानसिक भ्रम, दौरे आदि महसूस हों तो पीड़ित को तुरंत चिकित्सीय सहायता मुहैया कराई जाए। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 508 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है, मंगलवार को कोविड-19 से दो लोगों की मौत हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें