DA Image
17 अक्तूबर, 2020|10:36|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया

statue of unity re-opened on saturday  file pic

गुजरात के नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को शनिवार को पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया गया है। कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद इसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब इसे, पूरे सुरक्षा उपायों के साथ फिर से खोला गया है। एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

महामारी के कारण सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा सात महीनों से आगंतुकों के लिए बंद रही है। विज्ञप्ति के अनुसार प्रतिदिन कम से कम 2,500 पर्यटकों को यहां आने की अनुमति दी जाएगी। प्रवेश के लिए प्रत्येक दिन दो दो घंटे के पांच स्लॉट होंगे और प्रत्येक स्लॉट में केवल 500 आगंतुकों को प्रवेश करने की अनुमति होगी। प्रवेश के लिए टिकट केवल आधिकारिक वेबसाइट पर मिल सकती है।

विज्ञप्ति के अनुसार, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के रिवर राफ्टिंग, एकता नर्सरी, कैक्टस गार्डन और बटरफ्लाई गार्डन को भी पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

इधर, गुजरात में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,161 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,58,635 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस दौरान कोविड-19 से नौ मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 3,629 पर पहुंच गई है। विभाग के अनुसार शुक्रवार को 1,270 मरीज संक्रमण मुक्त हुए। राज्य में अब तक कोविड-19 के 1,40,419 मरीज ठीक हो चुके हैं। गुजरात में अभी 14,587 मरीज उपचाराधीन हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19 Statue of Unity reopened to tourists in Gujarat