ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोविड-19: गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया

कोविड-19: गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया

गुजरात के नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को शनिवार को पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया गया है। कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद इसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब इसे, पूरे सुरक्षा उपायों के साथ...

कोविड-19: गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया
भाषा,अहमदाबाद।Sat, 17 Oct 2020 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को शनिवार को पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया गया है। कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद इसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब इसे, पूरे सुरक्षा उपायों के साथ फिर से खोला गया है। एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

महामारी के कारण सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा सात महीनों से आगंतुकों के लिए बंद रही है। विज्ञप्ति के अनुसार प्रतिदिन कम से कम 2,500 पर्यटकों को यहां आने की अनुमति दी जाएगी। प्रवेश के लिए प्रत्येक दिन दो दो घंटे के पांच स्लॉट होंगे और प्रत्येक स्लॉट में केवल 500 आगंतुकों को प्रवेश करने की अनुमति होगी। प्रवेश के लिए टिकट केवल आधिकारिक वेबसाइट पर मिल सकती है।

विज्ञप्ति के अनुसार, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के रिवर राफ्टिंग, एकता नर्सरी, कैक्टस गार्डन और बटरफ्लाई गार्डन को भी पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

इधर, गुजरात में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,161 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,58,635 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस दौरान कोविड-19 से नौ मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 3,629 पर पहुंच गई है। विभाग के अनुसार शुक्रवार को 1,270 मरीज संक्रमण मुक्त हुए। राज्य में अब तक कोविड-19 के 1,40,419 मरीज ठीक हो चुके हैं। गुजरात में अभी 14,587 मरीज उपचाराधीन हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें