ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोविड-19 : इंदौर में दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 21 पर पहुंची, 40 नए मामले

कोविड-19 : इंदौर में दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 21 पर पहुंची, 40 नए मामले

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए छह और मरीजों की मौत की सूचना बुधवार को मिली। इसके साथ ही, शहर में संक्रमण से मरने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 21 पर पहुंच गई है। शासकीय...

कोविड-19 : इंदौर में दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 21 पर पहुंची, 40 नए मामले
एजेंसी,इंदौरWed, 08 Apr 2020 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए छह और मरीजों की मौत की सूचना बुधवार को मिली। इसके साथ ही, शहर में संक्रमण से मरने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 21 पर पहुंच गई है। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि 47 से 59 वर्ष की उम्र के छह पुरुषों ने पिछले तीन दिन में शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान दम तोड़ा। इनकी मौत से पहले लिये गये नमूनों की जांच रिपोर्ट से पता चला है कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

अधिकारी ने बताया कि इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की तादाद 173 से बढ़कर 213 पर पहुंच गयी है। शहर में पिछले 24 घंटे में इस महामारी के 40 नये मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद स्थानीय अस्पतालों में भर्ती 13 मरीजों की हालत गंभीर है, जबकि इलाज के बाद स्वस्थ पाये जाने पर 11 लोगों को अस्पताल से पहले ही छुट्टी दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- कोरोना:दिल्ली में 20 हॉटस्पॉट की पहचान,बिना मास्क नहीं निकल पाएंगे लोग

इस बीच, प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के जिन 11 नए इलाकों में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं, उन्हें "कंटेनमेंट एरिया" घोषित करते हुए वहां आम लोगों की आवा-जाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है ताकि इस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोका जा 

उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में मिले कोविड-19 मरीजों के परिजनों और उनके संपर्क में आये लोगों को ढूंढकर उन्हें पृथक केंद्रों में भेजा जा रहा है। इंदौर, कोविड-19 के प्रकोप से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल है। कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें