ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से की अपील, प्रवासी मजदूरों को दिए जाएं 10-10 हजार रुपए

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से की अपील, प्रवासी मजदूरों को दिए जाएं 10-10 हजार रुपए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र से अपील की कि वह कोविड-19 के कारण पैदा हुए संकट के मद्देनजर प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपए दे। बनर्जी ने ट्वीट किया कि असंगठित क्षेत्र...

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से की अपील, प्रवासी मजदूरों को दिए जाएं 10-10 हजार रुपए
लाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताWed, 03 Jun 2020 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र से अपील की कि वह कोविड-19 के कारण पैदा हुए संकट के मद्देनजर प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपए दे। बनर्जी ने ट्वीट किया कि असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को वित्तीय सहायता मुहैया कराई जानी चाहिए, ताकि वे लॉकडाउन के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट का सामना कर सकें।

उन्होंने सलाह दी कि आपात स्थितियों के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स) का एक हिस्सा इस कार्य के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। 

बनर्जी ने ट्वीट किया, ''मौजूदा वैश्विक महामारी के कारण लोग जिन आर्थिक संकटों से गुजर रहे हैं, उसकी कल्पना नहीं की जा सकती। मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि वह असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों समेत प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपए एक बार में हस्तांतरित करे। इसके लिए पीएम-केयर्स के एक हिस्से का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को काबू करने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें